Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजअमर उजाला के पत्रकार पर पंजाब में जानलेवा हमला, बेसबॉल के बल्ले और लोहे...

अमर उजाला के पत्रकार पर पंजाब में जानलेवा हमला, बेसबॉल के बल्ले और लोहे की रॉड से पीटकर किया लहुलुहान, लगे 27 टाँके

आलोक वर्मा अपनी ड्यूटी खत्म कर वापस अपने घर लौट रहे थे, उसी दौरान दो बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने उन पर बेसबॉल के बल्ले और सिर पर लोहे की रॉड से हमला किया।

पंजाब (Punjab) के जीरकपुर में एक पत्रकार को बेरहमी से पीट-पीटकर अधमरा किए जाने की घटना सामने आई है। ये हिंदी दैनिक अखबार अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार आलोक वर्मा हैं। मंगलवार (3 मई 2022) की रात को अज्ञात हमलावरों ने उन पर जानलेवा हमला किया।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, आलोक वर्मा अपनी ड्यूटी खत्म कर वापस अपने घर लौट रहे थे, उसी दौरान दो बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने उन पर बेसबॉल के बल्ले और सिर पर लोहे की रॉड से हमला किया। इसके बाद बदमाश उनका पर्स और मोबाइल लेकर फरार हो गए। इस हमले में पत्रकार के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टरों को उनके सिर पर 27 टाँके लगाने पड़े हैं।

जब आरोपितों ने उनपर हमला किया तो आलोक वर्मा वहीं जमीन पर गिर गए। वो बचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन आरोपित उन्हें लगातार पीटते रहे। उनकी गुहार सुनकर कोई बचाने तक नहीं आया। आलोक वर्मा को अधमरी हालत में जमीन पर पड़ा छोड़ कर हमलावर फरार हो गए। बाद में किसी तरह से घायल अवस्था में वो अपने घर पहुँचे, जहाँ से उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में जीएमसीएच के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ सुधीर गर्ग ने बताया कि आलोक वर्मा को तड़के 3.45 बजे इमरजेंसी में लाया गया था। उनके सिर पर गंभीर चोटे आई थीं, जिससे काफी खून बह रहा था। हालाँकि, अच्छी बात यह थी कि उन्हें कोई अंदरूनी चोट नहीं आई थी, जिसके कारण उन्हें दोपहर 2.30 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया।

इस घटना के बाद चंडीगढ़ प्रेस क्लब ने वरिष्ठ पत्रकार पर हमले की निंदा करते हुए पंजाब पुलिस से हमलावरों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज कर आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करने की माँग की है। इस बीच राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अमर उजाला के पत्रकार पर हमले की निंदा करते हुए भगवंत मान की अगुआई वाली पंजाब की आप सरकार पर निशाना साधा। कैप्टन ने आरोप लगाया कि पंजाब की सड़कों पर अराजकता फैली हुई है।

उन्होंने ट्वीट किया, “जीरकपुर में @AmarUjalaNews के पत्रकार आलोक वर्मा पर जानलेवा हमला निंदनीय है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। @AAPpunjab सरकार ने अपनी अथॉरिटी को पूरी तरह से छोड़ दिया है औऱ बुरी तरह से फेल हुई है। पंजाब की सड़कों पर अराजकता फैली हुई है!”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -