Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजतेंदुआ, कुत्ता, एलियन या कुछ और: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान...

तेंदुआ, कुत्ता, एलियन या कुछ और: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में टहलता रहस्यमयी जानवर, वीडियो देख लोग हैरान

शपथ ग्रहण के दौरान दिखे जानवर को लेकर ज़्यादातर लोग अनुमान लगा रहे हैं कि यह तेंदुआ था, लेकिन राष्ट्रपति भवन में खुलेआम तेंदुआ घूमना थोड़ा दूर की कौड़ी लगता है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह कोई पालतू जानवर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (9 जून 2024) को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। पीएम मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया और कॉन्ग्रेस के नेतृत्व वाले INDI गठबंधन को हराया है।

शपथ ग्रहण समारोह की कार्यवाही देख रहे लोगों ने एक दिलचस्प मेहमान को देखा, लेकिन आधिकारिक तौर पर इस कार्यक्रम में आमंत्रित 8,000 मेहमानों में से कोई नहीं था। यह घटना उस समय हुई जब मध्य प्रदेश के सांसद डीडी उइके नाम से विख्यात दुर्गादास उइके केंद्रीय मंत्रियों में से एक के रूप में शपथ ले रहे थे।

इस दौरान लोगों ने पृष्ठभूमि में एक जानवर को देखा। अब इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कौन-सा जानवर हो सकता है। इस जानवर को लेकर लोगों में उत्सुकता देखने को मिली। हालाँकि, उस दौरान कोई यह स्पष्ट रूप से नहीं जान सका कि यह कौन सा जानवर है और शपथ ग्रहण समारोह के दौरान क्या कर रहा है।

ज़्यादातर लोग अनुमान लगा रहे हैं कि यह तेंदुआ था, लेकिन राष्ट्रपति भवन में खुलेआम तेंदुआ घूमना थोड़ा दूर की कौड़ी लगता है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह कोई पालतू जानवर है। बता दें कि रविवार को राष्ट्रपति मुर्मू ने 72 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिसमें 30 कैबिनेट मंत्री, 36 राज्य मंत्री और पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शामिल हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -