Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजPM मोदी और CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी, UP पुलिस ने...

PM मोदी और CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी, UP पुलिस ने ट्विटर से माँगी डिटेल

मोदी और योगी को बम से उड़ाने की धमकी के अलावा भी इस अकाउंट से कई अन्य आपत्तिजनक ट्वीट किए गए हैं। उन सभी को जाँच के दायरे में रखा गया है।

उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने के मामले में जाँच तेज कर दी है। यह धमकी एक ट्विटर हैंडल के द्वारा दी गई थी, जिसमें दोनों को बम से उड़ाने की बात लिखी थी। यह आपत्तिजनक ट्वीट 4 नवंबर 2030 (गुरुवार) को किया गया था। पुलिस ने इस संबंध में ट्विटर से जानकारी माँगी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बम से उड़ाने की यह धमकी दीपक शर्मा नाम के ट्विटर हैंडल से दी गई थी। पुलिस को शक है कि ट्विटर अकाउंट बनाने वाले ने गलत नाम और पहचान का सहारा लिया है। इस मामले की शिकायत सबसे पहले UP पुलिस की 112 यूनिट को की गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए UP 112 ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। लखनऊ पुलिस के DCP क्राइम प्रमोद कुमार तिवारी ने इस प्रकरण में चल रही कार्रवाई से अवगत करवाया।

डीसीपी क्राइम के अनुसार अंतिम जाँच निष्कर्ष का प्रतीक्षा करना ठीक होगा। जब तक कन्फर्म न हो जाए तब तक किसी का नाम लेना उचित नहीं। ट्विटर से सूचना आने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मोदी और योगी को बम से उड़ाने की धमकी के अलावा भी इस अकाउंट से कई अन्य आपत्तिजनक ट्वीट किए गए हैं। उन सभी को जाँच के दायरे में रखा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ इस प्रकार की धमकियाँ पहले भी दी जा चुकी हैं। जून 2021 में दिल्ली पुलिस ने फोन पर प्रधानमंत्री को मारने की धमकी देने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया था। इसी प्रकार की फोन पर धमकी नवम्बर 2020 में भी दी गई थी। तब भी दिल्ली पुलिस ने आरोपित को गिरफ़्तार किया था।

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पहले जान से मारने की धमकियाँ मिल चुकी हैं। अप्रैल 2021 में पुलिस कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नम्बर पर मैसेज भेज कर 4 दिन में हमले की धमकी दी थी। इसी के साथ मई 2020 में भी योगी आदित्यनाथ को एक विशेष समुदाय के लिए खतरा बताते हुए UP 112 के सोशल मीडिया डेस्क के व्हाट्सएप नम्बर पर धमकी आई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय इंजीनियरों का ‘चमत्कार’, 8वाँ अजूबा, एफिल टॉवर से भी ऊँचा… जिस रियासी में हुआ आतंकी हमला वहीं दुनिया देखेगी भारत की ताकत, जल्द...

ये पुल 15,000 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसमें 30,000 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल हुआ है। ये 260 किलोमीटर/घंटे की हवा की रफ़्तार और -40 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल सकता है।

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -