Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाजयोगी-मोदी, जय श्रीराम का नारा लगाने वाले युवक पर सलीम और अदीम ने किया...

योगी-मोदी, जय श्रीराम का नारा लगाने वाले युवक पर सलीम और अदीम ने किया जानलेवा हमला: बाराबंकी की घटना, भड़के ग्रामीण

गुड्डू रावत की तहरीर पर पूर्व प्रधान अलीम उर्फ़ अल्लू के बेटों सलीम व अदीम पर मारपीट व एससी-एसटी का केस दर्ज किया गया है।

बाराबंकी के दरियाबाद के गुलचप्पा कला गाँव में योगी-मोदी व जय श्रीराम के नारे लगाने पर पूर्व प्रधान अलीम के बेटों ने एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मरणासन्न करने का मामला सामने आया है। सोमवार (28 फरवरी, 2022) देर शाम हुई इस घटना में आरोपितों के मुस्लिम होने के कारण गाँव में तनाव की स्थिति बन गई। वहीं, गंभीर हालत में घायल युवक गुड्डू रावत को सीएचसी में भर्ती कराया गया जहाँ से उसे बाद में ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुड्डू रावत का आरोप है कि सोमवार (28 फरवरी, 2022) की देर शाम जब वह गन्ना काटकर घर लौटा। तो गाँव में ही एक गुमटी पर पान मसाला लेने गया। जहाँ चल रही चुनावी बहसबाजी में गुड्डू रावत ने योगी-मोदी, जय श्रीराम के साथ विधायक का नाम लेते हुए जिंदाबाद के नारे लगा दिए। इससे गाँव के ही दो युवक सलीम व अदीम ने गुड्डू को बेरहमी से पीटकर मरणासन्न कर दिया। और उसे इसी दशा में छोड़कर भाग गए।

ऐसे में सूचना मिलने पर परिवार के लोग मौके पर पहुँचे। साथ ही मामला मुस्लिम समुदाय से जुड़े होने के कारण अलियाबाद चौकी प्रभारी अजय कुमार पाण्डेय भी मौके पर पहुँचे। जिन्होंने सीएचसी में भर्ती किए गए युवक की हालत गंभीर होने के चलते ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। बाद में गुड्डू की तहरीर पर पूर्व प्रधान अलीम उर्फ़ अल्लू के बेटों सलीम व अदीम पर मारपीट व एससी-एसटी का केस दर्ज किया गया है।

इस मामले में FIR दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन आक्रोशित भीड़ मंगलवार सुबह ही अलियाबाद पुलिस चौकी पहुँचकर आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग को लेकर घेराव किया। वहीं इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ग्रामीणों के दबाव में मंगलवार की सुबह ही पुलिस ने सलीम व अदीम को पकड़कर अलियाबाद चौकी ले आई। वहीं पुलिस की कार्रवाई में भेदभाव का आरोप लगाकर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस चौकी घेरकर जमकर-नारेबाजी की। जहाँ मौजूद पूर्व प्रधान अलीम के भतीजे शादाब ने पुलिस के सामने ही कोटेदार हरिभजन को भी पीट दिया।

इस मामले में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बात भी सामने आई है कि गुड्डू रावत को धारधार हथियार से हमला किया गया। रिपोर्ट में गंभीर रूप से घायल गुड्डू की भाभी मंजू ने बताया कि नारा लगाने पर धारदार हथियार से मारा गया। जिससे वह बेहोश हो गया। वहीं अलियाबाद के चौकी प्रभारी अजय पांडेय ने बताया कि चुनाव को लेकर विवाद हुआ है।

वहीं इस मामले में कहा जा रहा है कि आरोपितों के मुस्लिम समुदाय से होने के कारण गाँव में आक्रोश फ़ैल गया था। कहा जा रहा है पुलिस पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाने के लिए घंटों चले हंगामे को शांत कराने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में पुलिस ने कोटेदार हरिभजन की तहरीर पर पूर्व प्रधान अलीम व उसके बेटे सलीम, अदीम व नदीम पर भी केस दर्ज कर लिया। उसके बाद आरोपितों को हिरासत में लेकर थाने लाई तब जाकर कहीं ग्रामीण शांत हुए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मार्क्सवादी सोच पर नहीं करेंगे काम: संपत्ति के बँटवारे पर बोला सुप्रीम कोर्ट, कहा- निजी प्रॉपर्टी नहीं ले सकते

संपत्ति के बँटवारे केस सुनवाई करते हुए सीजेआई ने कहा है कि वो मार्क्सवादी विचार का पालन नहीं करेंगे, जो कहता है कि सब संपत्ति राज्य की है।

मोहम्मद जुबैर को ‘जेहादी’ कहने वाले व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने दी क्लीनचिट, कोर्ट को बताया- पूछताछ में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला

मोहम्मद जुबैर को 'जेहादी' कहने वाले जगदीश कुमार को दिल्ली पुलिस ने क्लीनचिट देते हुए कोर्ट को बताया कि उनके खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe