Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजबुर्का पहन कर आए आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, कर्मचारी की मौत: CRPF...

बुर्का पहन कर आए आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, कर्मचारी की मौत: CRPF पर भी बुर्कानशीं महिला ने किया था हमला

पुलिस ने यह भी बताया कि मृतक की पहचान रंजीत सिंह (52) के रूप में हुई जो कि राजौरी जिले का निवासी था। घायलों की पहचान गोवर्धन सिंह और रवि सिंह निवासी कठुआ और गोविंद सिंह निवासी राजौरी के रूप में हुई है।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार (17 मई 2022) को बुर्का पहने एक आतंकवादी ने एक नई खुली शराब की दुकान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस ने बताया कि रात करीब 8 बजे बाइक सवार दो आतंकवादी बारामूला के दीवान बाग इलाके में स्थित नई शराब की दुकान के पास रुके। इसके बाद बाइक पर पीछे बुर्का पहनकर बैठा एक आतंकवादी उतरा और उसने दुकान पर ग्रेनेड से ​हमला कर दिया।

पुलिस ने आगे बताया कि हमले को अंजाम देने के बाद दोनों बाइक पर बैठकर फरार हो गए। वहीं, हमले में दुकान में काम करने वाले चार कर्मचारी घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए पास के एक अस्पताल भर्ती कराया गया है। जहाँ इनमें से एक की मौत हो गई है। वहीं अन्य तीन घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस ने यह भी बताया कि मृतक की पहचान रंजीत सिंह (52) के रूप में हुई जो कि राजौरी जिले का निवासी था। घायलों की पहचान गोवर्धन सिंह और रवि सिंह निवासी कठुआ और गोविंद सिंह निवासी राजौरी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गोविंद सिंह को उपचार के लिए श्रीनगर के अस्पताल को रेफर किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुँचे और इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि दो महीने पहले (29 मार्च 2022) बारामुला जिले के सोपोर में शाम के वक्त बुर्का पहने एक संदिग्ध ने सीआरपीएफ के बंकर पर पेट्रोल बम फेंका था। ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि बुर्के में हमला करने वाला पुरुष था या महिला। हालाँकि आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसको लेकर बताया था कि बारामुला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ बंकर पर बुर्का पहन हमला करने वाली एक महिला थी। वह महिला लश्कर-ए-तैयबा की ओवर ग्राउंड वर्कर है और पहले भी कुछ आपराधिक मामलों में शामिल पाई गई है।

उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस और सुरक्षाबल ने संयुक्त अभियान चलाया था। इसी तरह 2020 में श्रीनगर के शोपियां पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला किया था। मगर वह ब्लास्ट नहीं हुआ और आतंकी वहाँ से भाग गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल तुरंत आतंकियों के तलाश में जुट गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -