Saturday, July 2, 2022
Homeदेश-समाजबुर्का पहन कर आए आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, कर्मचारी की मौत: CRPF...

बुर्का पहन कर आए आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, कर्मचारी की मौत: CRPF पर भी बुर्कानशीं महिला ने किया था हमला

पुलिस ने यह भी बताया कि मृतक की पहचान रंजीत सिंह (52) के रूप में हुई जो कि राजौरी जिले का निवासी था। घायलों की पहचान गोवर्धन सिंह और रवि सिंह निवासी कठुआ और गोविंद सिंह निवासी राजौरी के रूप में हुई है।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार (17 मई 2022) को बुर्का पहने एक आतंकवादी ने एक नई खुली शराब की दुकान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस ने बताया कि रात करीब 8 बजे बाइक सवार दो आतंकवादी बारामूला के दीवान बाग इलाके में स्थित नई शराब की दुकान के पास रुके। इसके बाद बाइक पर पीछे बुर्का पहनकर बैठा एक आतंकवादी उतरा और उसने दुकान पर ग्रेनेड से ​हमला कर दिया।

पुलिस ने आगे बताया कि हमले को अंजाम देने के बाद दोनों बाइक पर बैठकर फरार हो गए। वहीं, हमले में दुकान में काम करने वाले चार कर्मचारी घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए पास के एक अस्पताल भर्ती कराया गया है। जहाँ इनमें से एक की मौत हो गई है। वहीं अन्य तीन घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस ने यह भी बताया कि मृतक की पहचान रंजीत सिंह (52) के रूप में हुई जो कि राजौरी जिले का निवासी था। घायलों की पहचान गोवर्धन सिंह और रवि सिंह निवासी कठुआ और गोविंद सिंह निवासी राजौरी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गोविंद सिंह को उपचार के लिए श्रीनगर के अस्पताल को रेफर किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुँचे और इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि दो महीने पहले (29 मार्च 2022) बारामुला जिले के सोपोर में शाम के वक्त बुर्का पहने एक संदिग्ध ने सीआरपीएफ के बंकर पर पेट्रोल बम फेंका था। ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि बुर्के में हमला करने वाला पुरुष था या महिला। हालाँकि आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसको लेकर बताया था कि बारामुला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ बंकर पर बुर्का पहन हमला करने वाली एक महिला थी। वह महिला लश्कर-ए-तैयबा की ओवर ग्राउंड वर्कर है और पहले भी कुछ आपराधिक मामलों में शामिल पाई गई है।

उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस और सुरक्षाबल ने संयुक्त अभियान चलाया था। इसी तरह 2020 में श्रीनगर के शोपियां पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला किया था। मगर वह ब्लास्ट नहीं हुआ और आतंकी वहाँ से भाग गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल तुरंत आतंकियों के तलाश में जुट गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe