Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजरमजान के आखिरी जुमे पर बेगम को हिंदुत्व में मिली 'रोशनी', शिवम से विवाह...

रमजान के आखिरी जुमे पर बेगम को हिंदुत्व में मिली ‘रोशनी’, शिवम से विवाह कर बनी रिद्धि: जोड़े का डांस Video वायरल

रोशनी बेगम और शिवम काफी समय से प्रेम में थे। लेकिन रोशनी के परिजन इस रिश्ते का विरोध कर रहे थे। शादी के बाद उसने एक वीडियो जारी कर खुद को और अपने पति को परेशान नहीं करने की अपील परिजनों से की है।

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक और मुस्लिम लड़की ने हिंदू धर्म स्वीकार किया है। रोशनी बेगम नाम की इस लड़की को नई पहचान रिद्धि गुप्ता के तौर पर मिली है। रमजान के आखिरी जुमे यानी शुक्रवार (21 अगस्त 2023) को उसने अगस्त्य मुनि आश्रम में शिवम गुप्ता से विवाह किया। नवविवाहित जोड़े का शादी के बाद डांस करते हुए भी एक वीडियो सामने आया है।

रोशनी मूल रूप से बदायूं के कोतवाली नगर क्षेत्र के कबूलपुरा की रहने वाली है। शादी के बाद एक वीडियो जारी कर उसने खुद और अपने पति को परेशान नहीं करने की अपील अपने परिजनों से की है। काफी समय से बदायूं के ही उझानी थाना क्षेत्र के रहने वाले शिवम गुप्ता से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। शिवम के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए। लेकिन रोशनी के परिजन इसके खिलाफ थे। रोशनी ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो उस पर कई तरह की बंदिशें लगा दी।

इस शादी को सम्पन्न करवाने वाले अगत्स्य मुनि आश्रम के महंत पंडित केके शंखधर ने ऑपइंडिया को बताया कि लड़की ने खुद से शिवम के साथ शादी करने की इच्छा जताई थी। इसके बाद उन्होंने सारे कागजातों की जाँच की। लड़की और लड़का दोनों बालिग थे। लड़के के परिवार वालों को बुलाया गया और फिर इस शादी को सम्पन्न करवाया गया। शादी के दौरान रोशनी ने वेदमंत्रों का पाठ किया और अपने पति के साथ हवन किया। शादी बाद उसका नाम रिद्धि गुप्ता रखा गया है।

पंडित शंखधर ने हमें यह भी बताया कि लड़के के घर वाले लड़की के परिजनों द्वारा किसी FIR आदि की आशंका से परेशान हैं। हालाँकि रोशनी ने एक वीडियो जारी कर अपनी मर्जी से शादी करने और खुद के बालिग होने की बात कही है। रोशनी ने परिजनों से परेशान न करने की भी अपील की है।

इससे पहले बरेली के अगस्त्य मुनि आश्रम में सबीना नाम की एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू धर्म स्वीकार कर सोमपाल से शादी की थी। इसी आश्रम में अमरीना ने राधिका बन कर पप्पू से, नाजिश ने निहारिका बन कर नीलेश से और शहनाज ने सुमन बन कर अजय से शादी की थी। कुछ समय पहले ऑपइंडिया से बात करते हुए पंडित केके शंखधर ने अपनी जान का भी खतरा बताया था। उन्होंने बताया था कि आश्रम में 64 से अधिक मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू लड़कों से शादी की है, जिसके चलते वे कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

साथ काम करने वाले और एक जैसा सोचने वाले एक-दूसरे के दीवाने होते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की PM मेलोनी की मीम...

सोशल मीडिया पर यह देखने में आया है कि पीएम मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को लेकर मजाक में अजीबोगरीब मीम एवं चुटकुले बनाए जा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -