Monday, October 25, 2021
Homeदेश-समाजचेन मैन कमरुज्जमां को फाँसी की सजा: 16 से 75 साल की महिलाओं को...

चेन मैन कमरुज्जमां को फाँसी की सजा: 16 से 75 साल की महिलाओं को बनाया शिकार, 9 की हत्या, 2 के साथ रेप

कमरुज्जमां बिजली कर्मचारी बन कर दोपहर के वक्त घरों में दाखिल होता था। उसने जितनी लड़कियों/महिलाओं के साथ ज़्यादती की, उनकी उम्र 16 से 75 साल के बीच थी। साइकिल की चेन के अलावा वह...

पश्चिम बंगाल के एक सीरियल किलर ने 9 महिलाओं की हत्या की और 2 के साथ दुष्कर्म किया। 38 साल के इस व्यक्ति कमरुज्जमां सरकार (Kamruzzaman Sarkar) को 7 जुलाई 2020 को हत्या और दुष्कर्म के मामले में अदालत ने फाँसी की सज़ा सुनाई है। 

कमरुज्जमां सरकार उर्फ़ चेन मैन नाम के इस व्यक्ति को पिछले साल जून महीने में 16 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल उसे वर्धमान की जिला अदालत ने सोमवार के दिन सुनवाई के बाद फाँसी की सज़ा का आदेश दिया।

कमरुज्जमां सरकार पर कुल 15 मामले दर्ज थे। इसमें 2 दुष्कर्म, 7 हत्या और 6 हत्या के प्रयास के मामले थे। इतना ही नहीं, वह चोरी के मामलों में भी आरोपित था। उसके अपराध की श्रृंखला साल 2013 से साल 2019 के बीच बरकरार रही। उसने जितनी लड़कियों/महिलाओं के साथ ज़्यादती की, उनकी उम्र 16 से 75 साल के बीच थी। 

सुनवाई के दौरान उसके हमले से बचने वाली कुछ महिलाओं ने कई हैरान कर देने वाली बातों का खुलासा किया। उनका कहना था कि कमरुज्जमां सरकार बिजली कर्मचारी बन कर दोपहर के वक्त घरों में दाखिल होता था और मीटर रीडिंग लेने का नाटक करता था। दोपहर का वक्त इसलिए चुनता था क्योंकि इस दौरान महिलाएँ घर पर अकेली होती हैं। महिलाओं को अकेला पाकर वह उन पर हमला कर देता था। 

सरकार अपने साथ एक साइकिल की चेन रखता था और उससे ही महिलाओं का गला घोंट देता था। इसके बाद उनके मरने की पुष्टि करने के लिए महिलाओं के सिर पर लोहे की रॉड से मारता था। जिसकी चलते पश्चिम बंगाल में लोग उसे ‘चेन मैन’ कह कर पुकारते थे। 

एक अंग्रेज़ी समाचार समूह से बात करते हुए वर्धमान के एसपी भास्कर मुखर्जी ने बताया, “वह बड़ी सावधानी से दोपहर के समय अपना शिकार चुनता था। जिस वक्त अमूमन आदमी घर पर नहीं होते थे। वह कई दिनों तक एक महिला के घर की रेकी करता था, जिससे यह तय हो जाए कि महिला घर पर अकेली ही है।”  

कमरुज्जमां सरकार का ज्योतिष में भी बहुत ज़्यादा भरोसा था। ज्योतिष ने उसे लाल रंग की चीज़ें उपयोग करने के लिए कहा था, जिसके बाद उसने लाल रंग की बाइक और हेलमेट ली थी। इसी की वजह से पिछले साल उसकी गिरफ्तारी भी संभव हो पाई थी। वह इतना अंधविश्वासी था कि ऐसी महिलाएँ जो उसके चंगुल से बच निकली थीं और उसकी लाल बाइक और हेलमेट देखी थी इसके बावजूद वह दोनों उपयोग करता था।      

पुलिस ने यह भी बताया कि कमरुज्जमां सरकार मूल रूप से मुर्शिदाबाद का रहने वाला है और वर्धमान में अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहता था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,511FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe