Sunday, February 28, 2021
Home देश-समाज चेन मैन कमरुज्जमां को फाँसी की सजा: 16 से 75 साल की महिलाओं को...

चेन मैन कमरुज्जमां को फाँसी की सजा: 16 से 75 साल की महिलाओं को बनाया शिकार, 9 की हत्या, 2 के साथ रेप

कमरुज्जमां बिजली कर्मचारी बन कर दोपहर के वक्त घरों में दाखिल होता था। उसने जितनी लड़कियों/महिलाओं के साथ ज़्यादती की, उनकी उम्र 16 से 75 साल के बीच थी। साइकिल की चेन के अलावा वह...

पश्चिम बंगाल के एक सीरियल किलर ने 9 महिलाओं की हत्या की और 2 के साथ दुष्कर्म किया। 38 साल के इस व्यक्ति कमरुज्जमां सरकार (Kamruzzaman Sarkar) को 7 जुलाई 2020 को हत्या और दुष्कर्म के मामले में अदालत ने फाँसी की सज़ा सुनाई है। 

कमरुज्जमां सरकार उर्फ़ चेन मैन नाम के इस व्यक्ति को पिछले साल जून महीने में 16 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल उसे वर्धमान की जिला अदालत ने सोमवार के दिन सुनवाई के बाद फाँसी की सज़ा का आदेश दिया।

कमरुज्जमां सरकार पर कुल 15 मामले दर्ज थे। इसमें 2 दुष्कर्म, 7 हत्या और 6 हत्या के प्रयास के मामले थे। इतना ही नहीं, वह चोरी के मामलों में भी आरोपित था। उसके अपराध की श्रृंखला साल 2013 से साल 2019 के बीच बरकरार रही। उसने जितनी लड़कियों/महिलाओं के साथ ज़्यादती की, उनकी उम्र 16 से 75 साल के बीच थी। 

सुनवाई के दौरान उसके हमले से बचने वाली कुछ महिलाओं ने कई हैरान कर देने वाली बातों का खुलासा किया। उनका कहना था कि कमरुज्जमां सरकार बिजली कर्मचारी बन कर दोपहर के वक्त घरों में दाखिल होता था और मीटर रीडिंग लेने का नाटक करता था। दोपहर का वक्त इसलिए चुनता था क्योंकि इस दौरान महिलाएँ घर पर अकेली होती हैं। महिलाओं को अकेला पाकर वह उन पर हमला कर देता था। 

सरकार अपने साथ एक साइकिल की चेन रखता था और उससे ही महिलाओं का गला घोंट देता था। इसके बाद उनके मरने की पुष्टि करने के लिए महिलाओं के सिर पर लोहे की रॉड से मारता था। जिसकी चलते पश्चिम बंगाल में लोग उसे ‘चेन मैन’ कह कर पुकारते थे। 

एक अंग्रेज़ी समाचार समूह से बात करते हुए वर्धमान के एसपी भास्कर मुखर्जी ने बताया, “वह बड़ी सावधानी से दोपहर के समय अपना शिकार चुनता था। जिस वक्त अमूमन आदमी घर पर नहीं होते थे। वह कई दिनों तक एक महिला के घर की रेकी करता था, जिससे यह तय हो जाए कि महिला घर पर अकेली ही है।”  

कमरुज्जमां सरकार का ज्योतिष में भी बहुत ज़्यादा भरोसा था। ज्योतिष ने उसे लाल रंग की चीज़ें उपयोग करने के लिए कहा था, जिसके बाद उसने लाल रंग की बाइक और हेलमेट ली थी। इसी की वजह से पिछले साल उसकी गिरफ्तारी भी संभव हो पाई थी। वह इतना अंधविश्वासी था कि ऐसी महिलाएँ जो उसके चंगुल से बच निकली थीं और उसकी लाल बाइक और हेलमेट देखी थी इसके बावजूद वह दोनों उपयोग करता था।      

पुलिस ने यह भी बताया कि कमरुज्जमां सरकार मूल रूप से मुर्शिदाबाद का रहने वाला है और वर्धमान में अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहता था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

असम-पुडुचेरी में BJP की सरकार, बंगाल में 5% वोट से बिगड़ रही बात: ABP-C Voter का ओपिनियन पोल

एबीपी न्यूज और सी-वोटर ओपिनियन पोल के सर्वे की मानें तो पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार बनती दिख रही है।

पत्थर चलाए, आग लगाई… नेताओं ने भी उगला जहर… राम मंदिर के लिए लक्ष्य से 1000+ करोड़ रुपए ज्यादा मिला समर्पण

44 दिन तक चलने वाले राम मंदिर निधि समर्पण अभियान से कुल 1100 करोड़ रुपए आने की उम्मीद की गई थी, आ गए 2100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा।

‘PM मोदी समेत BJP नेता प्रचार कर रहे हैं और पप्पू मछली पकड़ रहा है, फिर कहेंगे EVM खराब है’

भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता चुनाव की तैयारियों में व्यस्त है, लेकिन राहुल गाँधी अभी भी मछली पकड़ने में लगे हुए हैं और चुनावों के नतीजों के बाद कॉन्ग्रेस कहेगी की EVM खराब है।

ममता के मंत्री फिरहाद हाकिम का मस्जिद में ऐलान: जीते तो मौलाना-इमामों का बढ़ेगा भत्ता, BJP को वोट न देने की अपील

“वोट हासिल करने के लिए जाति या सांप्रदायिक भावनाओं के लिए कोई अपील नहीं होगी। मस्जिदों, चर्चों, मंदिरों या अन्य पूजा स्थलों को चुनाव प्रचार के लिए मंच के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।”

CM योगी के नेतृत्व में यूपी GSDP के मामले में बना भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य: कोरोना काल में तरक्की का कीर्तिमान

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाला उत्तर प्रदेश, 19.48 लाख करोड़ रुपए के साथ सकल राज्य घरेलू उत्पाद (GSDP) के मामले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य बन गया है।

‘अब भी लगता है डर, नहीं हुई नुकसान की भरपाई’: दिल्ली दंगों में जिस पार्किंग में जली थी दर्जनों गाड़ियाँ, 1 साल बाद हम...

दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में पूरी तरह तबाह शिव विहार पार्किंग के मालिक गजेंद्र परिहार ने बताया कि FIR में उन्होंने डर से कई चीजें नहीं बताई हैं और किसी को निशाना नहीं बनाया है, क्योंकि उन्हें इसी क्षेत्र में रहना है।

प्रचलित ख़बरें

कोर्ट के कुरान बाँटने के आदेश को ठुकराने वाली ऋचा भारती के पिता की गोली मार कर हत्या, शव को कुएँ में फेंका

शिकायत के अनुसार, वो अपने खेत के पास ही थे कि तभी आठ बदमाशों ने कन्धों पर रायफल रखकर उन्हें घेर लिया और फायरिंग करने लगे।

आमिर खान की बेटी इरा अपने संघी हिन्दू नौकर के साथ फरार.. अब होगा न्याय: Fact Check से जानिए क्या है हकीकत

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि आमिर खान की बेटी इरा अपने हिन्दू नौकर के साथ भाग गई हैं। तस्वीर में इरा एक तिलक लगाए हुए युवक के साथ देखी जा सकती हैं।

शैतान की आजादी के लिए पड़ोसी के दिल को आलू के साथ पकाया, खिलाने के बाद अंकल-ऑन्टी को भी बेरहमी से मारा

मृत पड़ोसी के दिल को लेकर एंडरसन अपने अंकल के घर गया जहाँ उसने इस दिल को पकाया। फिर अपने अंकल और उनकी पत्नी को इसे सर्व किया।

जलाकर मार डाले गए 27 महिला, 22 पुरुष, 10 बच्चे भी रामभक्त ही थे, अयोध्या से ही लौट रहे थे

27 फरवरी 2002 की सुबह अयोध्या से लौट रहे 59 रामभक्तों को साबरमती एक्सप्रेस में करीब 2000 लोगों की भीड़ ने जलाकर मार डाला था।

कॉन्ग्रेस ने मेरा इस्तेमाल नहीं किया, मुझे नीचे गिराने में लगे हैं पार्टी नेता: हार के बाद बोले कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल ने कहा कि कॉन्ग्रेस के नेता उन्हें नीचा दिखाना और नीचे गिराना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि निकाय चुनावों में कॉन्ग्रेस ने उनका ठीक से इस्तेमाल नहीं किया।

नाबालिग को बुर्का पहनाकर अगवा करने वाले 6 बच्चों के बाप मेहताब की बीवी-भाभी गिरफ्तार, भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू

पुलिस ने अपहरणकर्ता मेहताब की पत्नी और उसकी दो भाभियों को गिरफ्तार किया है, जबकि आरोपित के एक भाई को हिरासत में लिया गया है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,188FansLike
81,831FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe