Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजतलवार लहराते स्कूल में घुसा अकबर, शिक्षकों को गाली-गलौज कर धमकाया: रिपोर्ट में बताया-...

तलवार लहराते स्कूल में घुसा अकबर, शिक्षकों को गाली-गलौज कर धमकाया: रिपोर्ट में बताया- बच्चे को ड्रेस-किताब का पैसा नहीं मिलने से था नाराज

इस मामले में जोकीहाट थाना पुलिस ने कहा है कि विद्यालय की तरफ से लिखित शिकायत प्राप्त हुई है और वायरल वीडियो की भी जाँच की जा रही है। मामले की जाँच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

बिहार के अररिया जिले में भगवानपुर पंचायत के एक विद्यालय में मंगलवार (5 जुलाई, 2022) को ड्रेस और किताब की राशि नहीं मिलने पर तलवार लहराते हुए खाली बदन लुंगी पहने एक व्यक्ति स्कूल जा पहुँचा। इतना ही नहीं बल्कि तलवार लहराते हुए स्कूल के हेडमास्टर को गाली देने के साथ तलवार से काट देने की धमकी देने लगा। यह घटना तब घाटी जब विद्यालय में शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे थे।

मामला उस समय संज्ञान में आया जब इस अजीबोगरीब दहशत भरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, खुलेआम तलवार लहराने वाले व्यक्ति का नाम अकबर बताया जा रहा है।

जहाँ दैनिक भास्कर की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अकबर के बच्चे उस विद्यालय में पढ़ते हैं। लेकिन अब तक उसके बच्चे को किताब और ड्रेस की राशि नहीं मिल पाई है। इस वजह से अकबर गुस्से में तलवार लेकर स्कूल पहुँच गया और शिक्षकों को गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा।

दैनिक भास्कर की खबर का स्क्रीनशॉट

अकबर यहीं नहीं रुका बल्कि उसने शिक्षकों को धमकी देते हुए कहा कि उसके बच्चे को 24 घंटे के अंदर पैसा चाहिए। वहीं इस मामले में स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि अकबर शिक्षकों से पैसे की माँग कर रहा था। इधर विद्यालय के हेडमास्टर मोहम्मद जहाँगीर आलम ने जोकीहाट के बीईओ को पूरे घटनाक्रम के बारे में फोन पर सूचना दे दी है।

वहीं एक दूसरी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला रंगदारी का लग रहा है। इस मामले में हेडमास्टर मोहम्मद जहाँगीर आलम ने अकबर के खिलाफ FIR दर्ज करवाते हुए लिखा है कि स्कूल के बगल में ही रहने वाले अकबर नामक व्यक्ति करीब एक साल पहले से स्कूल के अध्यापकों के साथ गाली-ग्लौज कर मिड डे मील का सामान, रूपया-पैसा देने की जोर जबरदस्ती के बल पर माँग करता आ रहा है। उन्होंने अकबर पर स्कूल के सामानों की चोरी कर बाजार में बेच देने का भी आरोप लगाया है।

पूरे मामले के बारे में FIR में जानकारी देते हुए हेडमास्टर जहाँगीर आलम ने घटना के संदर्भ में ने लिखा कि 05 जुलाई को जीतू चौक पर स्कूल के वेंडर याकूब के किराना दुकान पर अंडा की खरीददारी के लिए पहुँचा था। उसी समय अकबर पहुँच कर दुकान पर गाली-ग्लौज कर 50 हजार रुपए रंगदारी स्वरूप माँगने लगा। यहाँ तक कि याकूब को भी धमकी देने लगा और जेब में रखे पैसे को जबरदस्ती लूटकर जान से मारने की धमकी देते हुए घर दौड़ कर चला गया और घर से तलवार लेकर बीच रास्ते मे बैठ गया।

उन्होंने लिखा कि अंडा की खरीददारी के बाद स्कूल लौटने के क्रम में देखते ही जान मारने की धमकी देते हुए अकबर तलवार लेकर दौड़ पड़ा, जिसके बाद हेडमास्टर वापस याकूब के किराना के दुकान पर पहुँचकर, लोगों के मौके पर इकठ्ठा हो जाने से जान बच आने की बात उन्होंने आवेदन में कही है। हेडमास्टर जहाँगीर आलम ने अकबर पर तलवार से काटकर जीवन बर्बाद करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

वहीं इस मामले में जोकीहाट थाना पुलिस ने कहा है कि विद्यालय की तरफ से लिखित शिकायत प्राप्त हुई है और वायरल वीडियो की भी जाँच की जा रही है। मामले की जाँच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -