Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजअपने घर में बम बना रहा था रेयाजू मियाँ, ब्लास्ट से 3 की मौत,...

अपने घर में बम बना रहा था रेयाजू मियाँ, ब्लास्ट से 3 की मौत, 10 घायल: पूरा मकान ही हो गया जमींदोज, बिहार के छपरा की घटना

ये घटना खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग बाजार से सटे खोदाईबाग गाँव की है। यहीं पर मोहम्मद रेयाजू मियाँ खान नाम के व्यक्ति का घर है।

बिहार (Bihar) के छपरा जिले में एक अवैध रूप से चल रही एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार (24 जुलाई 2022) को ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि इसके जद में आने वाले कई घर धराशाई हो गए। वहीं इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 10 लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की खबर सामने आ रही है। यहाँ पर दीवाली के लिए पटाखे बनाए जाते थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग बाजार से सटे खोदाईबाग गाँव की है। यहीं पर मोहम्मद रेयाजू मियाँ खान नाम के व्यक्ति का घर है। गाँव के लोगों का कहना है कि रेयाजू मियाँ अपने घर में ही अवैध तरीके से आतिशबाजी के लिए पटाखे बनाता था। बताया जाता है कि उसके घर रेयाजू मियाँ अपने भाई शब्बीर मियाँ और उसके परिवार के साथ रहता था।

धमाके के बाद खैरा थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुँची है और मलबे में फँसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिशें की जा रही हैं। दरअसल, इस धमाके में रेयाजू मियाँ का पक्का मकान जमीदोज हो गया है। मामले की जाँच करने के लिए मुजफ्फरनगर से एफएसएल की टीम भी पहुँच रही है। रेयाजू मियाँ के घर में अवैध तरीके से चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट को देखते हुए इस बात का अनुमान लगाया जाता है कि वहाँ बहुत ही पॉवरफुल विस्फोटक तैयार किया गया था और इसी कारण ऐसा हुआ। हालाँकि, अभी तक उसके किसी भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

बहरहाल घटना स्थल पर छपरा सदर के एसडीपीओ मुनेश्वर प्रसाद, बलवाड़ा के एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा, इंस्पेक्टर मंजू कुमारी, थाना अध्यक्ष विजय कुमार और फायर ब्रिगेट की टीम समेत कई थानों की फोर्स पहुँची है। फिलहाल, इलाके में राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाए जा रहे हैं, ताकि मलबे के नीचे दबे लोगों को जल्द से जल्द रेस्क्यू किया जा सके।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -