Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजCM नीतीश कुमार से 5-6 फ़ीट की दूरी पर धमाका: एक महीने में दूसरी...

CM नीतीश कुमार से 5-6 फ़ीट की दूरी पर धमाका: एक महीने में दूसरी बार सुरक्षा में चूक, मुक्का मारने की भी हुई थी कोशिश

इस मामले में इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सत्यारगंज के रहने वाले शुभम आदित्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से पटाखा और माचिस मिली है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर से बड़ी चूक हुई है। नालंदा में मंगलवार (12 अप्रैल 2022) को सीएम की जन-संवाद के दौरान एक शख्स ने विस्फोट कर दिया, जिससे वहाँ अफरातफरी मच गई। यह धमाका सीएम से केवल 5-6 फीट की दूरी पर हुआ। अच्छी बात यह थी कि ये एक पटाखा था। जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान ये धमाका हुआ। पहले तो लगा कि फायरिंग की गई है, लेकिन जल्द ही ये पटाखा निकला। इस मामले में इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सत्यारगंज के रहने वाले शुभम आदित्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से पटाखा और माचिस मिली है। शुभम का कहना है कि जब सीएम लोगों से मिलकर उनके आवेदन ले रहे थे तो उसने राष्ट्रीय मुद्दों की तरफ उनका ध्यान खींचने की कोशिश की, लेकिन जब उन्होंने उस पर ध्यान ही नहीं दिया तो उसने पटाखे फोड़ दिए।

तीन स्तरीय सुरक्षा निकली खोखली

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए तीन स्तर का सुरक्षा घेरा बनाया गया था। उनके कार्यक्रम से पहले खोजी कुत्ते, बम डिस्पोजल स्क्वॉड और स्पेशल ब्रान्च के अधिकारी तक जगह का निरीक्षण करते हैं। हालाँकि, इन सब के बावजूद एक व्यक्ति पटाखे और माचिस के साथ सीएम के पास तक पहुँच गया, जो कि सुरक्षा के लिहाज से चिंताजनक है।

पहले भी हो चुका है हमला

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक महीने के अंदर ये दूसरी बार बड़ी चूक हुई है। इससे पहले हाल ही में 27 मार्च, 2022 को सीएम नीतीश कुमार बख्तियारपुर से जुड़े गाँवों में भ्रमण के लिए निकले थे। उसी दौरान एक युवक ने उन्हें मुक्का मारा था। हालाँकि, वो बच जाते हैं और पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -