Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज13 साल की छात्रा को भगा ले गया इमरान बेग, किया रेप: छत्तीसगढ़ पुलिस...

13 साल की छात्रा को भगा ले गया इमरान बेग, किया रेप: छत्तीसगढ़ पुलिस ने भाई कामरान सहित दबोचा, दोस्त शाहरुख दे रहा पीड़ित परिवार को धमकी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक नाबालिग लड़की से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ 13 वर्षीया लड़की को इमरान बेग ने पहले दोस्ती करके प्रेमजाल फँसाया और बाद में उत्तर प्रदेश ले जाकर रेप किया। रेप से पहले इमरान ने पीड़िता को बेहोश कर दिया था। पुलिस ने FIR दर्ज कर के इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। इमरान का मददगार बड़ा भाई कामरान बेग भी गिरफ्तार किया गया है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक नाबालिग लड़की से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ 13 वर्षीया लड़की को इमरान बेग ने पहले दोस्ती करके प्रेमजाल फँसाया और बाद में उत्तर प्रदेश ले जाकर रेप किया। रेप से पहले इमरान ने पीड़िता को बेहोश कर दिया था। पुलिस ने FIR दर्ज कर के इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। इमरान का मददगार बड़ा भाई कामरान बेग भी गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, इस मामले में शाहरुख़ नाम के एक अन्य व्यक्ति ने पीड़ित परिवार पर केस वापस लेने का दबाव बनाया है। उसने धमकी दी है कि अगर परिवार ने केस वापस नहीं लिया तो उन्हें वह जान से मार देगा। बता दें कि पीड़िता 8 फरवरी 2024 को अपने घर से गायब हो गई थी। इसके बाद परिवार ने इमरान बेग के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना बिलासपुर के थाना क्षेत्र तोरवा की है। यहाँ क्लास 8 में पढ़ने वाली 13 साल की पीड़िता अपने परिवार के साथ रहती है। उनके ही मोहल्ले में एक मजार है, जिसमें उत्तर प्रदेश के हमीरपुर का रहने वाला 21 वर्षीय इमरान बेग काम करता था। बताया जाता है कि इमरान ने पहले लड़की से दोस्ती की और बाद में उसे अपने प्रेमजाल में फँसा लिया।

आरोपित इमरान ने लड़की को शादी का झाँसा दिया और 8 फरवरी को बहला-फुसला कर अपने साथ भगा ले गया। जब लड़की गायब हो गई तो उसके परिजन काफी परेशान हुए और उन्होंने पीड़िता की खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान उन्हें पता चल गया कि उनकी बेटी के गायब होने के पीछे मजार पर काम करने वाले इमरान का ही हाथ है। उन्होंने इमरान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

पीड़ित परिवार ने इस संबंध में हिन्दू संगठनों से भी मदद भी माँगी। चौतरफा दबाव देखकर 12 फरवरी को इमरान ने पीड़िता को उसलापुर रेलवे स्टेशन पर लाकर छोड़ दिया। पुलिस ने यहाँ से लड़की को बरामद करके उसके घर वालों को सौंप दिया। पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि मिलने के बहाने बुलाकर इमरान ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया था, जिसके चलते वह बेहोश हो गई थी।

उसरने आगे बताया कि जब उसे होश आया तो वह खुद को उत्तर प्रदेश के जिला हमीरपुर में पाई। यहाँ इमरान का पैतृक घर है। लड़की ने यह भी बताया कि उसे इमरान के बड़े भाई 23 वर्षीय कामरान बेग ने निकाह के लिए बुलवाया था। हमीरपुर जिले में पीड़िता के साथ इमरान ने रेप किया। पुलिस ने लड़की का मेडिकल परीक्षण करवाया और पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर ली।

पुलिस ने इमरान के साथ उसके भाई कामरान को भी मामले में आरोपित बनाया है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इमरान और कामरान की तलाश में हमीरपुर में दबिश दी, लेकिन यहाँ से दोनों गायब मिले। दोनों भाई पुलिस से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे। हालाँकि, पुलिस को दोनों हमीरपुर के एक इलाके में होने की जानकारी मिली। इसके बाद दोनों को दबोच कर पुलिस बिलासपुर लाई।

इस बीच पीड़िता के पिता का आरोप है कि कोई शाहरुख़ नाम का व्यक्ति उनको केस वापस लेने के लिए लगातार धमका रहा है। शाहरुख़ को इमरान बेग का सहयोगी बताया जा रहा है। वह लड़की के घर तक पहुँच गया और पूरे घर को यह धमकी देकर गया कि जेल से छूटने के बाद निबट लिया जाएगा। उसने गंभीर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। लड़की के परिजन ने इसकी शिकायत पुलिस में दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -