Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजजिसने सलमान खान से लिया 'पंगा', BJP की उस महिला नेता की गोवा में...

जिसने सलमान खान से लिया ‘पंगा’, BJP की उस महिला नेता की गोवा में मौतः 12 घंटे पहले इंस्टाग्राम पर डाला था Video, बदला था ट्विटर प्रोफाइल पिक

सोनाली फोगाट की शादी हिसार के संजय फोगाट से हुई थी। 2016 में वो अपने फार्महाउस में ही मृत पाए गए थे।

अभिनेत्री और हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट की गोवा में संदिग्ध हार्ट अटैक से मौत हो गई है। उन्होंने TikTok के जरिए शोहरत बटोरी थी। इंस्टाग्राम पर सोनाली फोगट के 8.82 लाख फॉलोवर्स हैं। भाजपा ने उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर से कॉन्ग्रेस के कुलदीप बिश्नोई के विरुद्ध उतारा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालाँकि, अब कुलदीप बिश्नोई भी कॉन्ग्रेस से बागी होकर भाजपा में ही आ चुके हैं। AAP ने इस मौत को संदिग्ध और रहस्यमयी बताते हुए जाँच की माँग की है। मौत से 12 घंटे पहले ही इंस्टाग्राम पर उन्होंने वीडियो डाला था और ट्विटर पर प्रोफाइल तस्वीर बदली थी।

सोनाली फोगाट ने कुछ टीवी सीरियलों और वेब सीरीज में भी काम किया था। उनकी उम्र मात्र 42 साल थी। उन्होंने हिसार में ‘हरियाणा कला परिषद’ के साथ भी काम किया था। उनकी मौत सोमवार (22 अगस्त, 2022) की रात हुई। उन्हें नॉर्थ गोवा स्थित अंजुना के सेंट एंथोनी हॉस्पिटल लाया गया। उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी। वहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जाँच में हार्ट अटैक मौत का कारण है, लेकिन जाँच चल रही है।

बोम्बोलिम स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में सोनाली फोगाट का पोस्टमॉर्टम किया गया। सोनाली फोगाट अपने कुछ कर्मचारियों के साथ गोवा के दौरे पर थीं। उन्होंने 2008 में ही भाजपा का रुख किया था। पिछले सप्ताह कुलदीप बिश्नोई ने सोनाली फोगाट के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात भी की थी, भाजपा में शामिल होने के बाद। कुछ वर्षों पहले सोनाली फोगाट के पति की भी हार्ट अटैक से ही मृत्यु हुई थी। वो मूल रूप से फतेहाबाद के भूथन कलाँ गाँव की रहने वाली थीं।

सोनाली फोगाट की शादी हिसार के संजय फोगाट से हुई थी। 2016 में वो अपने फार्महाउस में ही मृत पाए गए थे। अब सोनाली फोगाट के परिवार के सदस्य उनकी डेड बॉडी को लेने गोवा पहुँचे हैं। उन्हें 2020 में रियलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ में भी देखा गया था। उसमें सलमान खान के साथ उनकी बहस हो गई थी। वो जून 2020 में अपशब्द कहने पर हिसार मार्केट कमेटी के सचिव को पुलिस की मौजूदगी में थप्पड़ जड़ने और सैंडल से पीटने को लेकर भी चर्चा में आई थीं। वो जाट समुदाय से ताल्लुक रखती थीं।

सोनाली फोगाट का जन्म 21 सितंबर, 1979 को हुआ था। हिसार दूरदर्शन से एंकरिंग करते हुए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। पंजाबी और हरियाणवी म्यूजिक वीडियोज में उन्होंने फिर कदम रखा। इंदौर से सांसद रहीं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उन्हें भाजपा में शामिल करवाया था। उन्होंने उन्हें तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी से मिलवाया था। 10वीं तक पढ़ाई के बाद उनकी शादी का दी गई थी। उन्होंने बताया था कि उनके पति की मौत के बाद लोगों ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की और उन्हें मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -