Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाज'एक भी रोहिंग्या या बांग्लादेशी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे': जीत के साथ ही...

‘एक भी रोहिंग्या या बांग्लादेशी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे’: जीत के साथ ही BJP के बालमुकुंद आचार्य ने शुरू किया मांस की अवैध दुकानों को हटाने का काम

आचार्य बालमुकुंद ने अधिकारी को शाम तक सड़क पर दिखने वाले तमाम नॉन वेज बेचने वाले ठेलों को हटाने के लिए कहा। इसके जवाब में अधिकारी ने 'ठीक है' कहा। बीजेपी MLA ने यह भी कहा कि वो शाम को अपने आदेश पर हुए अमल की रिपोर्ट फिर से माँगेंगे।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के हवा महल सीट से नवनिर्वाचित विधायक बालमुकुंद आचार्य ने सड़कों से अवैध मांस की दुकानों को हटाने का अल्टीमेटम दिया है। इस बाबत उन्होंने अधिकारियों को फ़ोन भी किया है और स्वयं जा कर अवैध तौर पर चल रहीं दुकानों को बंद भी करवाया। विधायक की माँग पर अमल करने के लिए पुलिस ने 2 दिन का समय माँगा है। सोमवार (4 दिसंबर, 2023) को आचार्य बालमुकुंद के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें वो अपने क्षेत्र में अवैध दुकानें न चलने देने का एलान कर रहे हैं।

भाजपा विधायक आचार्य बालमुकुंद का पहला वायरल वीडियो 30 सेकेण्ड का है। इस वीडियो में वो कई लोगों से घिरे नजर आ रहे हैं। उनके एक हाथ में कुछ कागजात हैं। दूसरे हाथ में फोन स्पीकर पर है जिसकी दूसरी तरफ से किसी संबंधित अधिकारी की आवाज आ रही है। विधायक ने अधिकारी से सवाल किया कि क्या खुले में सड़क पर मांसाहार बेचा जा सकता है ? अधिकारी ने ‘बिलकुल नहीं’ का जवाब दिया। अगले सवाल के तौर पर भाजपा MLA ने अधिकारी से पूछा कि क्या वो खुलें में मांस बिक्री का समर्थन करते हैं तो अधिकारी ने फिर से जवाब में ‘न’ कहा।

अंत में आचार्य बालमुकुंद ने अधिकारी को शाम तक सड़क पर दिखने वाले तमाम नॉन वेज बेचने वाले ठेलों को हटाने के लिए कहा। इसके जवाब में अधिकारी ने ‘ठीक है’ कहा। बीजेपी MLA ने यह भी कहा कि वो शाम को अपने आदेश पर हुए अमल की रिपोर्ट फिर से माँगेंगे। वहीं एक अन्य वीडियो में आचार्य बालमुकुंद को एक नॉनवेज बेचने वाली दुकान के आगे खड़ा देखा जा सकता है। इस वीडियो में उन्हें कुछ पुलिसकर्मियों से बहस भी करते सुना जा सकता है।

वीडियो में दिख रहे मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने भाजपा विधायक से नॉनवेज ठेलों को हटाने के लिए 2 दिनों का समय माँगा।

एक अन्य वीडियो में आचार्य बालमुकुंद को ये कहते सुना गया कि वो जयपुर में कोई भी रोहिंग्या या बांग्लादेशी घुसपैठी नहीं रहने देंगे। अफगानी नाम की एक नॉनवेज शॉप पर उनको अधिकारी से लाइसेंस लाने के लिए भी कहते सुना गया।

बताते चलें कि हवामहल सीट से भाजपा के आचार्य बालमुकुंद ने कॉन्ग्रेस के आर आर तिवाड़ी को हरा कर जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला काँटे का था जिसके अंत में आचार्य बलमुकुन्द 900 वोटों से विजेता बने थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -