Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजउत्तर प्रदेश: MLA के भाई पर मंदिर से चप्पल चुराने, छेड़खानी का आरोप, मंदिर...

उत्तर प्रदेश: MLA के भाई पर मंदिर से चप्पल चुराने, छेड़खानी का आरोप, मंदिर समिति ने की जाँच की माँग

भाजपा विधायक के भाई के खिलाफ यह शिकायत सिंहेश्वरी देवी मंदिर के संचालक, आचार्य दुर्गेश मिश्रा दिव्यांशु द्वारा दर्ज कराई गई है। शिकायत के अनुसार सिंहेश्वरी देवी मंदिर परिसर से आए दिन श्रद्दालुओं के चप्पल, हेलमेट और मोबाइल जैसी चीजें चोरी हो जाती हैं। ये सामान विधायक के भाई के पास कथित तौर पर मिले।

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक श्यामधनी राही के भाई पर मंदिर परिसर से श्रद्दालुओं की चप्पल चोरी का आरोप लगा है। शिकायतकर्ता ने विधायक के भाई पर मंदिर में चोरी का अलावा महिलाओं के साथ छेड़खानी का भी गंभीर आरोप लगाया है। सिद्धार्थनगर थाने से इस संबंध में शिकायत की गई है।

थाना सिद्दार्थनगर पुलिस के मुताबिक शिकायत की जाँच की जा रही है। अभी तक वह किसी प्रमाण तक नहीं पहुँची है, जिससे यह स्पष्ट कहा जा सके कि आरोप सही हैं या नहीं।

भाजपा विधायक के भाई के खिलाफ यह शिकायत सिंहेश्वरी देवी मंदिर के संचालक, आचार्य दुर्गेश मिश्रा दिव्यांशु द्वारा दर्ज कराई गई है। शिकायत के अनुसार, सिंहेश्वरी देवी मंदिर, नौगढ़ थाना, जनपद सिद्दार्थनगर के परिसर में आए दिन श्रद्दालुओं के चप्पल, हेलमेट और मोबाइल जैसी चीजें चोरी हो जाती हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि चोरी के साथ ही मंदिर में महिलाओं के साथ अभद्रता भी होती रहती है। इसमें आरोप लगाया गया है कि जब इस सम्बन्ध में मंदिर समिति के लोगों ने खोजबीन शुरू की तो भाजपा नेता श्यामधनी राही के भाई शिव प्रसाद उर्फ़ त्यागी से यह सब बरामद हुए हैं और फिर श्रद्दालुओं को वापस भी कर दिया गया।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि इस सम्बन्ध में थाने को भी कई बार अवगत कराया जा चुका है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि चोरी को लेकर जब त्यागी से बात की गई तो उसने कथित तौर पर यह जवाब दिया कि वह विधायक का भाई है और सामान नहीं लौटाएगा।

मंदिर संचालक ने पुलिस से इस सम्बन्ध में संज्ञान लेते हुए CCTV कैमरा की जाँच करने और आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही है। उनका कहना है कि मोबाइल, हेलमेट और चप्पल चुराने से श्रद्धालुओं को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीपफेक वीडियो और ऑनलाइन फेक न्यूज़ पर लगेगी लगाम, ‘मोदी 3.0’ लेकर आ रहा ‘डिजिटल इंडिया बिल’: डेटा प्रोटेक्शन के बाद अब YouTube और...

अमित शाह का वीडियो वायरल कर दिया गया और दावा किया गया कि वो आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। कई हस्तियाँ डीपफेक की शिकार बन चुकी हैं।

कश्मीर को अलग बताने वाली अरुंधति रॉय ने गुजरात दंगों को लेकर भी बोले थे झूठ: एहसान जाफरी की बेटियों से रेप और जिंदा...

साल 2002 के गुजरात दंगों को अरुंधति रॉय ने अपने लेख के जरिए कई तरह के झूठ और भ्रम फैलाने की कोशिश की थी। इसके लिए उन्हें माफी भी माँगनी पड़ी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -