Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजहिरासत में फरार श्रीकांत त्यागी की पत्नी, लग्जरी गाड़ियाँ जब्तः NCW भी सख्त, महिला...

हिरासत में फरार श्रीकांत त्यागी की पत्नी, लग्जरी गाड़ियाँ जब्तः NCW भी सख्त, महिला के साथ गाली-गलौच वाला Video आने के बाद से तलाश रही नोएडा पुलिस

बताया जा रहा है कि त्यागी ने सोसायटी के पार्क पर अवैध कब्जा कर रखा है। इसको लेकर उसे नोटिस दिया गया था, लेकिन त्यागी ने इसे छोड़ने से इनकार कर दिया। त्यागी द्वारा पेड़ लगाने के दौरान महिला उससे इसी विषय पर बात करने की कोशिश कर रही थी।

उत्तर प्रदेश के नोएडा की एक सोसाइटी में एक महिला के साथ गाली-गलौच करने वाले श्रीकांत त्यागी के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने त्यागी की पत्नी सहित पाँच लोगों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही उसकी तीन लग्जरी गाड़ियाँ जब्त की हैं। वहीं, श्रीकांत को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं।

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) को लिखे पत्र में त्यागी की गिरफ्तारी की माँग की है। उन्होंने पत्र में कहा है कि मामले की त्वरित और निष्पक्ष जाँच सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को निर्देश दें।

उधर वीडियो वायरल होने के बाद त्यागी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। नोएडा सेंट्रल की ADCP अंकिता शर्मा ने कहा कि जाँच के दौरान अगर जरूरी हुआ तो आरोपित के खिलाफ और भी धाराएँ जोड़ी जाएँगी।

नोएडा पुलिस ने त्यागी की गिरफ्तारी के लिए उसके फ्लैट पर छापा मारा, लेकिन वह परिवार सहित फरार बताया जा रहा है। वहीं, पुलिस तलाशी में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने श्रीकांत त्यागी की तीन लक्जरी गाड़ियाँ जब्त की है। उसने अपनी एक गाड़ी पर MLA लिखवाया हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वही श्रीकांत त्यागी है, जिसकी पत्नी ने फरवरी 2020 में एक महिला के साथ रंगरेलियाँ मनाते हुए उसे लखनऊ के फ्लैट में रंगों हाथ पकड़ा था। वह अपने बच्चों के साथ वहाँ पहुँच गई थी और जमकर हंगामा मचाया था। पत्नी ने त्यागी के खिलाफ गोमती नगर थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था।

बताया जा रहा है कि श्रीकांत त्यागी को पहले पुलिस की सुरक्षा भी मिली हुई थी, लेकिन दो साल पहले उसे हटा लिया गया था। पुलिस सुरक्षा के अलावा वह फर्जी तरीके से अपने साथ एस्कॉर्ट भी रखता था।

इधर, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि त्यागी न किसान मोर्चा की राष्ट्रीयकारिणी का कभी सदस्य रहा है और ना ही अभी है।

दरअसल, शुक्रवार (5 जुलाई 2022) को नोएडा के सेक्टर 93 स्थित ओमेक्स सोसायटी का एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में त्यागी एक जगह पेड़ लगाते हुए दिख रहा है। इस पर महिला जब सवाल उठाती है को वह महिला के साथ गाली-गलौच करता है और फिर धक्का देता है। इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

बताया जा रहा है कि त्यागी ने सोसायटी के पार्क पर अवैध कब्जा कर रखा है। इसको लेकर उसे नोटिस दिया गया था, लेकिन त्यागी ने इसे छोड़ने से इनकार कर दिया। त्यागी द्वारा पेड़ लगाने के दौरान महिला उससे इसी विषय पर बात करने की कोशिश कर रही थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -