Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजकोरोना ने जन्मदिन पर ली DMK विधायक की जान, BMC के डिप्टी कमिश्नर की...

कोरोना ने जन्मदिन पर ली DMK विधायक की जान, BMC के डिप्टी कमिश्नर की भी मौत

महाराष्ट्र में भी बृहन्मुंबई महानगरपालिका के डिप्टी कमिश्नर शिरीष दीक्षित ने कोरोना के कारण मंगलवार को दम तोड़ दिया। शिरीष कोरोना महामारी में बतौर कोरोना वॉरियर कई दिनों से मैदान में थे। अब तक कोरोना के कारण 55 बीएमसी कर्मचारियों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस ने आज (जून 10, 2020) तमिलनाडु में 62 वर्षीय डीएमके विधायक जे अनबझगन की जान ले ली। उन्हें साँस की परेशानी होने पर 2 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह तबीयत बिगड़ने के बाद उन्होंने आखिरी साँस ली। संयोगवश आज उनका जन्मदिन भी था

अस्पताल ने बताया कि शुरुआत में, उनका फेस मास्क के माध्यम से ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए इलाज किया गया, लेकिन बाद में हालत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। दिल की परेशानी और किडनी की बीमारी की वजह से उनकी हालत बेहद गंभीर थी।

निजी अस्पताल ‘डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर’ ने एक बयान में कहा, “कोविड-19 के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था, उनकी स्थिति गंभीर थी और उनकी तबियत आज तड़के तेजी से बिगड़ गई।” उसने बताया कि वेंटिलेटर पर रखे जाने सहित हर प्रकार की चिकित्सकीय सहायता के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

बता दें, जे अनबझगन सबसे पहले नगर निर्वाचन क्षेत्र से 2001 में विधानसभा के लिए चुने गए थे। इसके बाद वह 2011 और 2016 में चेपक-तिरुवल्लिकेनी सीट से चुने गए। अनबझगन की मौत ने विधानसभा में डीएमके की सदस्यों की संख्या घटाकर 97 कर दी है। उनसे पूर्व इस साल फरवरी में भी 2 डीएमके विधायक केपीपी सैमी (तिरुवोटियूर निर्वाचन क्षेत्र) और एस कथवनारायण (गुडियथम निर्वाचन क्षेत्र) का भी निधन हो चुका है।

उधर, महाराष्ट्र में भी बृहन्मुंबई महानगरपालिका के डिप्टी कमिश्नर शिरीष दीक्षित ने कोरोना के कारण मंगलवार को दम तोड़ दिया। शिरीष कोरोना महामारी में बतौर कोरोना वॉरियर कई दिनों से मैदान में थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2 से 3 दिन पहले उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था। हालाँकि, उनमें कोरोना के लक्षण नहीं थे। लेकिन, मंगलवार सुबह उनकी तबीयत खराब हो गई। घर पर जब तक डॉक्टरों की टीम पहुँची तब तक उनकी मौत हो गई थी। उनके परिवार के 3 सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

कथित तौर पर महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के कारण 55 बीएमसी कर्मचारियों की मौत हुई है। वर्तमान में केवल मुंबई में ही कोरोना वायरस के 51,000 सक्रिय केस है। वहीं मौत का आँकड़ा वहाँ 1760 पहुँच गया है। इसी प्रकार यदि पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो कोरोना का आँकड़ा 90,000 पार कर गया है। पूरे राज्य में मरने वालों की गिनती 3, 289 हो गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,066FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe