Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजपश्चिम बंगाल की अवैध फैक्ट्री में धमाका, 9 की मौत: बीजेपी ने की NIA...

पश्चिम बंगाल की अवैध फैक्ट्री में धमाका, 9 की मौत: बीजेपी ने की NIA जाँच की माँग, कहा – किसी बड़े नेटवर्क का हिस्सा

सुकांत मजूमदार का कहना है कि राज्य में पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसे में अवैध गतिविधियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में मंगलवार (16 मई, 2023) को अवैध पटाखे की फैक्ट्री में धमाका हो गया। हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बंगाल यूनिट ने मामले में एनआईए (NIA) जाँच की माँग की है। इसे लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को खत लिखा है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने लिखा है कि पूर्वी मेदिनीपुर के एगरा में हुए बम धमाके की जाँच NIA से कराई जाए, ताकि सच्चाई सामने आ सके। सुकांत ने आगे लिखा कि घटनास्थल के आसपास कई अवैध पटाखे बनाने वाली फैक्ट्रियाँ हैं। इस तरह की घटनाएँ इलाके के लोगों की सुरक्षा के लिए चिंताजनक हैं। बीजेपी नेता ने आगे लिखा है कि घटना के संदर्भ में यह जानना जरूरी है कि यह किसी ऐसे नेटवर्क का हिस्सा तो नहीं जो गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त है।

सुकांत मजूमदार का कहना है कि राज्य में पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसे में अवैध गतिविधियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार से दखल देने और एनआईए जाँच की अपील की है।

दूसरी तरफ पूर्वी मेदिनीपुर के एसपी अमरनाथ के. ने कहा है कि इस फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। पहले भी यहाँ पुलिस ने छापा मारा था और फैक्ट्री के खिलाफ केस दर्ज किया हुआ था। एक हफ्ते पहले भी पुलिस ने फैक्ट्री पर रेड मारा था लेकिन कुछ भी नहीं मिला था। धमाके के बाद अब तक 9 शव निकाले जा चुके हैं। तलाशी अभियान अब भी जारी है।

बता दें घटनास्थल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिपोर्टों के मुताबिक धमाका इतना शक्तिशाली था कि जिस रिहायशी इमारत में यह फैक्ट्री चलाई जा रही थी वह पूरी तरह ढह गई। वीडियो में धमाके के बाद जली हुई फैक्ट्री और खेतों व आस पास के इलाके में पड़े अधजले शव देखे जा सकते हैं। सीएम ममता ने मृतकों के परिजनों को ढाई-ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -