Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजएक आँख की रोशनी गई, दूसरी से भी कम हुआ दिखना: गुना का 'हैवान'...

एक आँख की रोशनी गई, दूसरी से भी कम हुआ दिखना: गुना का ‘हैवान’ अयान पठान के घर पर चला बुलडोजर

लड़की की दोनों आँखों पर अयान पठान ने पहले झाड़ू के पिछले हिस्से और बाद में पत्थर से मारा था। अब पीड़िता के एक आँख की रोशनी चली गई है और दूसरी आँख से भी कम दिखने लगा है।

मध्य प्रदेश के गुना जिले से 16 अप्रैल 2024 को रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया था। तब अयान पठान ने अपने द्वारा प्यार के जाल में फँसाई गई एक हिन्दू लड़की को बेरहमी से पीटा था। इस पिटाई के बाद पीड़िता की आँखों और होठों को फेवीक्विक से चिपका दिया गया था। लड़की के घावों पर लाल मिर्च डाल दी गई थी। अब पीड़िता के एक आँख की रोशनी चली गई है और दूसरी आँख से भी कम दिखने लगा है। वहीं प्रशासन ने आरोपित अयान पठान के घर को बुलडोजर चला कर गिरा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार (20 अप्रैल 2024) को पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए गुना जिला अस्पताल से ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। यहाँ इलाज के दौरान पीड़िता की एक आँख की रोशनी चली गई है। लड़की की दूसरी आँख से भी कम दिख रहा है।

आरोप है कि लड़की की दोनों आँखों पर अयान पठान ने पहले झाड़ू के पिछले हिस्से और बाद में पत्थर से मारा था। हालाँकि डॉक्टर पीड़िता के इलाज में लगे हुए हैं। शनिवार को ही पीड़िता का अदालत में बयान दर्ज हुआ।

वहीं पीड़िता पर हमले के बाद जेल काट रहे आरोपित अयान पठान के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया है। 20 अप्रैल को जिला प्रशासन ने अपनी पड़ताल में पाया था कि अयान का घर सरकारी जमीन पर बना हुआ था। इस निर्माण पर तत्काल आरोपित के घर पर नोटिस चस्पा कर के 12 घंटों के भीतर जवाब माँगा गया था।

12 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बावजूद अयान पठान के परिजनों की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया। आखिरकार 21 अप्रैल को प्रशासन बुलडोजर के साथ अयान के घर पहुँचा। कुछ ही मिनटों के अंदर अयान का मकान जमींदोज कर दिया गया।

ताजा जानकारी के मुताबिक अयान पठान लड़की की पुश्तैनी प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा करना चाहता था। पीड़िता के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। लड़की का कोई भाई भी नहीं है। ऐसे में अयान की नजर पीड़िता की जमीन-जायदाद पर थी। पीड़िता को पीटने के दौरान उसने घर का सारा सामान तोड़ डाला था।

मध्य प्रदेश के भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आरोपित पर कठोर कार्रवाई की माँग उठाई है। अयान पठान की गिरफ्तारी के दौरान उसके पास लगभग 60 लीटर शराब भी बरामद हुई। यह शराब अयान अपनी बजाय पल्सर बाइक पर ले जा रहा था। बाइक को भी फिलहाल जब्त कर लिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -