Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजहैदराबाद से गोरखपुर जा रही बस रीवा में गिट्टी लदे ट्रक से टकराई, 15...

हैदराबाद से गोरखपुर जा रही बस रीवा में गिट्टी लदे ट्रक से टकराई, 15 की मौत और 40 घायल: कइयों के हाथ-पैर कटे, दीपावली में घर जा रहे थे यात्री

कहा जा रहा है कि बस के आगे-आगे गिट्टी से लदा भारी ट्रक चल रहा था। अचानक उसने ब्रेक लगा दिया। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर ट्रक के पीछे जा घुसी। बस की केबिन में भी 3-4 लोग फँस गए थे। इस हादसे में कई लोगों के हाथ-पैर कट गए हैं।

मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa, Madhya Pradesh) में एक हादसे में बस में सवार 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हैं। राहगीरों की सूचना के बाद घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। बस तेलंगाना के हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रही थी।

शुक्रवार (21 अक्टूबर 2022) को करीब 11:30 बजे यात्रियों से भरी बस ट्रक के पीछे से टकरा गई। इसके बाद बस के केबिन में बैठे लोग बुरी तरह इसमें फँस गए। मृतकों एवं घायलों को निकालने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त अधिकांश यात्री नींद में थे।

कहा जा रहा है कि बस के आगे-आगे गिट्टी से लदा भारी ट्रक चल रहा था। अचानक उसने ब्रेक लगा दिया। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर ट्रक के पीछे जा घुसी। बस की केबिन में भी 3-4 लोग फँस गए थे। इस हादसे में कई लोगों के हाथ-पैर कट गए हैं। इनमें कई की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बस में सवार लोग दीपावली में अपने घर जा रहे थे। बस के बोनट और आगे की सीट पर बैठे सभी यात्रियों की मौत हो गई है। जिला प्रशासन ने मृतकों को उनके घर तक भेजने की व्यवस्था की है। इसके साथ ही घायलों का रीवा और प्रयागराज में नि:शुल्क इलाज कराया जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -