Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजरवीना टंडन, भारती सिंह और फ़राह खान पर केस: एक शब्द को लेकर ईसाई...

रवीना टंडन, भारती सिंह और फ़राह खान पर केस: एक शब्द को लेकर ईसाई संगठन की शिक़ायत

"मैंने ऐसा कोई शब्द नहीं बोला है, जो किसी भी धर्म का अपमान कर रहा हो। मैं, फ़राह खान और भारती सिंह तीनों में से किसी का इरादा अपमान करने का बिल्कुल नहीं था। लेकिन, अगर ग़लती से जो लोग आहत हुए थे, मैं उनसे माफ़ा माँगती हूँ।"

ईसाई धर्म से जुड़े एक शब्द को ग़लत ढंग से बोलने या प्रचारित करने के आरोप में बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फ़िल्म निर्देशक फ़राह खान के ख़िलाफ़ पंजाब के अजनाला में मामला दर्ज किया गया है। ईसाई समाज फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष सोनू जाफ़र की अगुआई में अजनाला चौक में इस तीनों के ख़िलाफ़ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-295-A के तहत FIR दर्ज की गई है।

दरअसल, एक निजी यूट्यूब चैनल की तरफ़ से जारी किए गए वीडियो में कॉमेडियन भारती सिंह, रवीना टंडन और फ़राह खान ईसाई धर्म से जुड़े शब्द हालेलुयाह (Hallelujah) का मज़ाक उड़ाते हुए दिख रही हैं। इस शब्द के ग़लत रूप से प्रचारित किए जाने पर आपत्ति जताते हुए सोनू जाफ़र ने अजनाला के डीएसपी सोहन सिंह को ज्ञापन सौंपकर इन तीनों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई किए जाने की माँग की है। वहीं, डीएसपी का कहना है कि इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है और जाँच जारी है।

एससपी विक्रम जीत दुग्गल ने बताया कि ईसाई संगठनों की शिक़ायत के आधार पर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फ़िल्म निर्देशक फ़राह खान के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि वायरल हुए इस वीडियो में फ़राह एक एंकर की भूमिका में थीं।

ईसाई संगठनों की अगुआई कर रहे सोनू जाफ़र ने अपनी शिक़ायत में बताया कि शो की एंकर फ़राह खान ने भारती सिंह और रवीना टंडन को एक अंग्रेज़ी शब्द ‘Hallelujah’ लिखने को कहा। इन दोनों ने ब्लैकबोर्ड पर ‘Hallelujah’ शब्द की स्पेलिंग लिखी। इस दौरान भारती सिंह ने जो स्पेलिंग लिखी वो ग़लत तो थी ही, साथ ही ‘Hallelujah’ शब्द का मतलब न जानते हुए उन्होंने शब्द का मज़ाक उड़ाया। इसमें फ़राह और रवीना ने भी भारती सिंह का साथ दिया। हालाँकि, फ़राह खान ने बाद में उस अंग्रेज़ी शब्द का मतलब भी बताया।

फ़िल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने माफ़ी माँगते हुए इस वीडियो के लिंक को शेयर करते हुए लिखा, “प्लीज़ ये लिंक देखें। मैंने ऐसा कोई शब्द नहीं बोला है जो किसी भी धर्म का अपमान कर रहा हो। मैं, फ़राह खान और भारती सिंह तीनों में से किसी का इरादा अपमान करने का बिल्कुल नहीं था। लेकिन, अगर ग़लती से जो लोग आहत हुए थे, मैं उनसे माफ़ा माँगती हूँ।”

ख़बर के अनुसार, अजनाला के डीएसपी सोहन सिंह ने बताया कि शिक़ायतकर्ताओं की तरफ़ से पेश की गई वायरल वीडियो की साइबर सेल बड़ी बारीकी से जाँच कर रहा है। इस वीडियो की लैबोरेटरी जाँच के दौरान अगर वीडियो क्लीपिंग के बोल व तथ्य सही पाए गए तो इन तीनों हस्तियों को अपना पक्ष रखने के लिए पुलिस थाने में समन भेजकर तलब किया जाएगा। इसके अलावा, ईसाई भाईचारे ने इन तीनों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बनाने के लिए शुक्रवार (27 दिसंबर) को अजनाला में प्रदर्शन की घोषणा भी की है।

भगवा चोगा-रुद्राक्ष की माला में बिशप की तस्वीरों से बवाल, हिन्दुओं को गुमराह करने का आरोप

मैंने मूर्तियों पर लात मारी, मुझे बहुत ख़ुशी मिली, अब तक सैकड़ों क्राइस्ट गाँव बनाए: पादरी का क़बूलनामा

ईसाई स्कूल में जबरन धर्म परिवर्तन, विरोध करने पर वार्डन ने 9वीं के लड़के को इतना मारा कि वो मर गया

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,821FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe