Monday, April 22, 2024
Homeदेश-समाज₹900 करोड़ का खनन घोटाला, 78 लोगों को CBI का नोटिस: सपा नेता से...

₹900 करोड़ का खनन घोटाला, 78 लोगों को CBI का नोटिस: सपा नेता से लेकर IAS अधिकारी तक के नाम

सपा शासनकाल में हुए 900 करोड़ रुपए से अधिक के अवैध खनन घोटाले की जाँच में जुटी सीबीआई ने कई खनिज कार्यालयों में छापा मारकर अहम दस्तावेज खँगाले। जिले के एसपी की ओर से कैंप कार्यालय के बाहर...

यूपी के हमीरपुर जिले में सपा शासनकाल में हुए 900 करोड़ रुपए से अधिक अवैध खनन घोटाले मामले की जाँच में जुटी सीबीआई की 3 सदस्यीय टीम ने हमीरपुर में 6 दिसंबर तक के लिए अपना डेरा डाल लिया है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई टीम ने मौदहा डेम गेस्ट हाउस को अपना कैम्प कार्यालय बनाकर वहाँ पर जाँच शुरू कर दी है और कई खनिज कार्यालयों में छापा मारकर अहम दस्तावेज खँगाले हैं। इनकी सुरक्षा के लिए जिले के एसपी की ओर से कैंप कार्यालय के बाहर एक दरोगा और एक सिपाही भी तैनात किया गया है।

इस मामले में अब तक सीबीआई ने कई सपा नेता और IAS चंद्रकला समेत 78 लोगों को नोटिस भी सुपुर्द किया है। नेताओं में मुख्य रूप से सपा एमएलसी रमेश मिश्रा, पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित का नाम शामिल है। इसके अलावा कई मौरंग माफियों को भी इस संबंध में नोटिस भेजा गया है। बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों की सीबीआई कैंप के कार्यालय में पेशी होनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई मौरंग खनन के पूर्व से लेकर अब तक सभी पट्टों की जाँच करेगी। इसमें खनन के 25 पट्टे भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले इसी वर्ष जून महीने में सीबीआई की टीम ने सपा एमएलसी रमेश मिश्रा समेत 11 खनन माफियों और आईएएस चंद्रकला के ठिकाने पर छापेमारी करके हड़कंप मचा दिया था। इस दौरान 63 लोगों को मामले आरोपित बनाया गया था।

इसके बाद अवैध खनन मामले में समाजवादी पार्टी में मंत्री पद पर रहे गायत्री प्रजापति और महिला के साथ गैंगरेप के आरोपित के निवास स्थान समेत लगभग 22 ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की थी। अब इसी सिलसिले में एक बार फिर घोटाले से जुड़े अन्य लोगों की खोज के लिए सीबीआई की टीम ने हमीरपुर में छापा मारा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेटी नेहा की हत्या पर कॉन्ग्रेस नेता को अपनी ही कॉन्ग्रेसी सरकार पर भरोसा नहीं: CBI जाँच की माँग, कर्नाटक पुलिस पर दबाव में...

इससे पहले रविवार शाम को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केन्द्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी भी निरंजन से मिलने पहुँचे। उन्होंने भी फयाज के हाथों नेहा की हत्या में सीबीआई जाँच की माँग की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe