Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजगाय का मुँह बाँध लाठियों से पीटा, फिर पैर बाँध नदी में फेंका :...

गाय का मुँह बाँध लाठियों से पीटा, फिर पैर बाँध नदी में फेंका : छत्तीसगढ़ में क्रूरता की हदें पार, Video वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तार

वायरल वीडियो में नदी में फेंका गया गौवंश कुछ देर तैरने का प्रयास करता है लेकिन पैर बँधे होने के कारण बाद में वह डूब गया। वीडियो में घटनास्थल पर लगभग 10 आरोपित दिखाई दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक गोवंश के साथ कुछ लोगों की बेरहमी का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में गाय का मुँह बोरी से बाँध कर उसको बुरी तरह से पीटा गया है। बाद में उस गाय को अधमरी हालत में चारों पैर बाँध कर नदी में फेंक दिया गया। इस घटना का वीडियो आरोपितों ने खुद ही बनाया था जिनके खिलाफ मंदिर हसौद थाने में FIR दर्ज हुई है। इस घटना में पुलिस ने 3 नामजद आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर के 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना गुरुवार (11 अगस्त 2022) सुबह की बताई जा रही है।

वायरल वीडियो में नदी में फेंका गया गौवंश कुछ देर तैरने का प्रयास करता है लेकिन पैर बँधे होने के कारण बाद में वह डूब गया। वीडियो में घटनास्थल पर लगभग 10 आरोपित दिखाई दे रहे हैं। उनके हाथों में डंडे भी दिखाई दे रहे हैं। घटना एक सड़क पर बने पुल की है जिस से लोग आ जा रहे हैं।

वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के मुताबिक, “गाँव लालमाटी से बहने वाली सोन नदी में आपराधिक तत्वों ने गौ माता के चारों पैरों को रस्सी और मुँह को बोरे से बाँध कर जीवित ही फेंक दिया। इसमें घटना में राहुल खुंटे, कमल किशेर खुंटे, किरन जाटवर और कुलदीप आदि मुख्य रूप से शामिल हैं। आरोपितों ने लोगों में डर फैलाने के लिए इसका वीडियो भी बना डाला।”

शिकायत कॉपी

शिकायत में पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की माँग की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शिकायत पर हसौद थाने पर FIR दर्ज हो गई है। पुलिस ने किरण जाटवर, कमल किशोर और राहुल कुट्टे के खिलाफ IPC की धारा 429, छत्तीसगढ़ पशु संरक्षण अधिनियम 2044 की धारा 4/10/11 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत FIR दर्ज किया है।

पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते BJYM कार्यकर्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित किरण जाटवर और राहुल खुटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं फरार आरोपित कमल किशोर खुटे की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक वीडियो में दिख रहे बाकी अन्य आरोपित भी चिन्हित किए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने गायों द्वारा अपनी फसलों को खाने से नाराज हो कर इस घटना को अंजाम दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए कैसे नेहरू-गाँधी परिवार...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -