Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज'किसानों से ₹5000 रिश्वत लेता हूँ': राजस्थान में अधिकारी ने बेशर्मी से कबूला गुनाह,...

‘किसानों से ₹5000 रिश्वत लेता हूँ’: राजस्थान में अधिकारी ने बेशर्मी से कबूला गुनाह, सांसद ने थप्पड़ मारा; कहीं उठे सवाल, कहीं तारीफ मिल रही

सांसद ने वहाँ मौजूद कर्मचारी भंवर सिंह को बुलाकर पूछा कि एक पट्टे के कितने पैसे लेते हो। कर्मचारी ने जवाब दिया कि एक पट्‌टे के 5000 रुपए लेते हैं। वह आगे कुछ बोलता कि सांसद भड़क गए। इसके बाद उन्होंने उसे जोरदार थप्पड़ मारा। घटना हर जगह वायरल है।

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के नारकोटिक्स विभाग में अफीम लाइसेंस वितरण के दौरान चित्तौड़गढ़़ के भाजपा सांसद सी पी जोशी मंगलवार (1 नवंबर 2022) शाम प्रतापगढ़ खंड प्रथम कार्यालय पहुँचे थे। इस दौरान उन्हें एक अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली। उन्होंने अधिकारी को अपने पास बुलाकर इस संबंध में पूछा। जहाँ अधिकारी ने अपना गुनाह कबूल किया। अधिकारी की बेशर्मी देख सांसद इतना आग बबूला हो गए कि उन्होंने आपा खोते हुए उसे थप्पड़ मार दिया।

घटना की वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। मीडिया जहाँ इस घटना पर सांसद के ऊपर सवाल उठा रहा है। वहीं कुछ लोग तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि अधिकारी पर कड़ा एक्शन लिया जाना चाहिए।

जानकारी के अनुसार, किसानों व मुखियाओं से अवैध वसूली की शिकायत पर सांसद सीपी जोशी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को लताड़ लगाई। लोगों का आरोप था कि किसानों से नामांतरण व लाइसेंस वितरण में अवैध वसूली की जाती है। इस दौरान कई पुलिस और प्रशासनिक कर्मचारी-अधिकारी भी मौजूद थे।

एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर विपिन सोलंकी ने घटना का वीडियो ट्वीट कर कहा, ”राजस्थान के चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने कर्मचारी को तमाचा जड़ दिया । अफीम पट्टे नामान्तरण के लिए कर्मचारी द्वारा 5 हजार रुपए की रिश्वत लेने सामने आने के बाद गुस्से में आए सांसद सीपी जोशी ने कर्मचारी को तमाचा जड़ा।”

सांसद ने वहाँ मौजूद कर्मचारी भंवर सिंह को बुलाकर पूछा कि एक पट्टे के कितने पैसे लेते हो। कर्मचारी ने जवाब दिया कि एक पट्‌टे के 5000 रुपए लेते हैं। वह आगे कुछ बोलता कि सांसद भड़क गए। इसके बाद उन्होंने उसे जोरदार थप्पड़ मारा।

वित्त मंत्रालय को भ्रष्टाचार की शिकायत भेजी

इस घटनाक्रम को लेकर हालाँकि चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है । लेकिन भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल कुमावत ने सांसद का पक्ष रखते हुए कहा कि पिछले दिनों से जिला अफीम कार्यालय के कर्मचारियों के भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थी। इस पर सांसद जोशी कार्यालय पहुँचे थे। उन्होंने इस मामले में वित्त मंत्रालय को कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए शिकायत भेजी है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, अफीम विभाग में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से किसानों की वसूली की शिकायतें जनप्रतिनिधियों को मिल रही थीं। इस पर सांसद जोशी भीलवाड़ा पहुँचकर नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी डीके सिंह व दो सब इंस्पेक्टर से बातचीत की। उन्होंने कहा कि किसानों को परेशान करना, कागजी खानापूर्ति के नाम पर बार-बार घुमाना गलत है। कर्मचारियों को चेताया कि लाइसेंस के नाम पर पैसा मांगना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -