Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाज'Ghost Stories' में गर्भपात के बाद महिला को खाते दिखाया भ्रूण: अनुराग कश्यप के...

‘Ghost Stories’ में गर्भपात के बाद महिला को खाते दिखाया भ्रूण: अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत

शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है, जिसमें एक्ट्रेस शोभिता धूलिपाला गर्भपात के बाद भ्रूण को खा जाती है।

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप 2020 में आई शॉर्ट फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज’ को लेकर मुश्किलों में फँस गए हैं। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस फिल्म में चार कहानियाँ दिखाई गईं थीं, जिनमें एक कहानी को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के एक सीन लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है।। 

ये शिकायत तब आई है जब ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए भी सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गाइडलाइंस जारी कर दी है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अब तक कोई सेंसर बोर्ड की पाबंदी नहीं थी। नियमों के मुताबिक, सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को दर्शकों की शिकायत दर्ज करने और उसका निवारण करने के लिए कहा गया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म के कंटेंट पर नजर रखने के लिए साल 2021 में सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने नियम बनाए हैं। इसके तहत ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर आ रही शिकायतों को दूर किया जाएगा। इस नियम को लागू हुए कुछ महीने हुए हैं और पहली शिकायत आ गई है। यह शिकायत अनुराग कश्यप के खिलाफ है।

नेटफ्लिक्स इंडिया को इस मामले में अनुराग कश्यप के खिलाफ एक शिकायत मिली है। खबरों के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है, जिसमें एक्ट्रेस शोभिता धूलिपाला गर्भपात के बाद भ्रूण को खा जाती है। शिकायत में कहा गया है कि फिल्म में इस सीन को दिखाए जाने की कोई जरूरत नहीं थी और अगर वो इसे दिखाना भी चाहते थे तो उन्हें ऐसी महिलाओं के लिए एक वॉर्निंग इश्यू करनी चाहिए, जो इस तकलीफ से गुजर चुकी हैं।

शिकायत का जवाब 24 घंटे के भीतर माँगा गया है। नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने इस पूरे मामले पर कहा है, “पार्टनर-मैनेज्ड प्रोडक्शन के तौर पर हमने प्रोडक्शन कंपनी से शिकायत को साझा करने के लिए संपर्क किया है।” वहीं, इस मामले पर इंस्टा स्टोरी में अनुराग अपनी प्रतिक्रिया भी दे चुके हैं। उन्होंने लिखा था– “तो ये शुरू हो गया है… नेटफ्लिक्स के पास घोस्ट स्टोरीज को लेकर शिकायत आई है। ये अंत है।”

दरअसल, ‘घोस्ट स्टोरीज़’ एक एंथोलॉजी हॉरर फिल्म है, जिसमें 4 अलग स्टोरीज को जोड़ कर दिखाया गया है। इस फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है। फिलहाल यह शिकायत नेटफ्लिक्स के ग्रीवेंस रिड्रेसल अधिकारी के पास दर्ज है, जिसका समाधान जल्द से जल्द करना होगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,106FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe