Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजCM उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर दही-हांडी फोड़ प्रतिबंधों का विरोध, मुंबई-ठाणे...

CM उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर दही-हांडी फोड़ प्रतिबंधों का विरोध, मुंबई-ठाणे में 11 FIR

मुंबई के बांद्रा स्थित कलानगर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मातोश्री बंगला के बाहर राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने दही हांडी फोड़ी।

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर ‘दही हांडी’ उत्सव मनाने के आरोप में मुंबई और ठाणे में 11 एफआईआर दर्ज की गई है। 10 मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने 9 एफआईआर दर्ज की है, जबकि ठाणे पुलिस ने मंगलवार (31 अगस्त 2021) शाम दो प्राथमिकी दर्ज की।

हिरासत में लिए गए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेताओं में बाला नंदगाँवकर, अखिल चित्रे और संदीप देशपांडे शामिल थे। मुंबई पुलिस ने सभी एफआईआर में सामूहिक रूप से 120 लोगों को नामजद किया और 85 को हिरासत में लिया है। ठाणे में 10 मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को मनसे नेता अखिल चित्रे को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर दही हांडी फोड़ते देखा गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के बांद्रा स्थित कलानगर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मातोश्री बंगला के बाहर राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के नेता अखिल चित्रे सहित बाकी कार्यकर्ताओं ने दही हांडी फोड़ी। इस इलाके के खेरवाडी पुलिस स्टेशन में पार्टी उपाध्यक्ष अखिल चित्रे और कार्यकर्ता ओंकार खांडेकर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ठाणे में मनसे नेता अविनाश जाधव और बाला नांदगाँवकर ने भी काला चौकी में दही हांडी का उत्सव मनाया। पाबंदी के बावजूद दही हांडी का उत्सव मनाने पर बाला नांदगाँवकर समेत 11 लोगों पर केस दर्ज किया गया। वहीं, सार्वजनिक दही हांडी पर रोक की वजह से भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने घर पर ही यह उत्सव मनाया। भाजपा नेता राम कदम ने अपने घर पर ही दही हांडी फोड़ी। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह साकी नाका में पुलिस ने 5 महिलाओं समेत मनसे पार्टी के नौ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। मनसे प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व महेंद्र भानुशाली कर रहे थे और घाटकोपर लिंक रोड पर मानव पिरामिड बनाने का प्रयास कर रहे थे।

बता दें कि दही हांडी पर रोक लगाए जाने को लेकर राज ठाकरे और मनसे के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जम कर विरोध किया था। राज ठाकरे ने कहा था कि वे दही हांडी उत्सव मना कर रहेंगे। केस से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके जवाब में सीएम ने कहा कि दही हांडी कोई स्वतंत्रता संग्राम नहीं है कि जिस पर पाबंदी को लेकर हायतौबा मची है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe