Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को बचाने की हर संभव कोशिश, सभी अधिकारियों का पार्थिव...

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को बचाने की हर संभव कोशिश, सभी अधिकारियों का पार्थिव शरीर आएगा दिल्ली, जाँच शुरू: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री ने कहा, "इस दुर्घटना के संबंध में इंडियन एयर फोर्स द्वारा एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक इन्क्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। इन्क्वायरी के टीम के ऑफिसर्स ने कल ही वेलिंगटन पहुँचकर अपना कार्य भी प्रारंभ कर दिया। चीफ ऑफ डिफेेंस स्टाफ का अंतिम संस्कार फुल मिलिट्री ऑनर्स के साथ किया जाएगा।"

हेलीकॉप्टर हादसे में जान गँवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका सहित सभी पार्थिव शरीर को आज गुरुवार (9 दिसंबर) को दिल्ली लाया जा रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे को लेकर लोकसभा में बयान दिया। राजनाथ सिंह ने बताया कि सुबह 11.48 बजे पर सुलूर के लिए उड़ान भरने वाले Mi 17 V 5 हेलिकॉप्टर को दोपहर 12:15 बजे वेलिंगटन में लैंड करना था, लेकिन लगभग 12.08 बजे हेलीकॉप्टर से सम्पर्क टूट गया। कुछ स्थानीय लोगों ने कुन्नूर के पास जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा।

रक्षा मंत्री ने आगे बताया, “सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू किया। मलबे से जितने भी लोगों को निकाला जा सका, उन्हें वेलिंगट के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया। हेलीकॉप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मृत्यु हो गई। एकमात्र जीवित व्यक्ति ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह हैं, जो अभी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। उन्हें बचाने के सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। एयर चीफ़ मार्शल (विवेक राम चौधरी) को सूचना प्राप्त होने पर कल ही भेज दिया गया। उन्होंने घटनास्थल और वेलिंगटन हॉस्पिटल जाकर स्थिति का जायजा लिया।”

राजनाथ सिंह का बयान

रक्षामंत्री ने कहा, “इस दुर्घटना के संबंध में इंडियन एयर फोर्स द्वारा एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक इन्क्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। इन्क्वायरी के टीम के ऑफिसर्स ने कल ही वेलिंगटन पहुँचकर अपना कार्य भी प्रारंभ कर दिया। चीफ ऑफ डिफेेंस स्टाफ का अंतिम संस्कार फुल मिलिट्री ऑनर्स के साथ किया जाएगा। अन्य सभी ऑफिसर्स का अंतिम संस्कार भी एप्रोप्रिएट मिलिट्री ऑनर्स के साथ किया जाएगा।”

रक्षा मंत्री देश की ओर सभी दिवंगत अधिकारियों को देश की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। वहीं, दुर्घटना में मारे सभी अधिकारियों के पार्थिव शरीर को वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल से सम्मान के साथ तमिलनाडु के मद्रास रेजिमेंटल सेंटर लाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्थिव शरीर को दिवंगत CDS बिपिन रावत के घर पर लाया जाएगा, जहाँ लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -