Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजनाम- बदनाम, पता- कब्रिस्तान... अमे​जन अधिकारी की हत्या में दिल्ली पुलिस ने समीर और...

नाम- बदनाम, पता- कब्रिस्तान… अमे​जन अधिकारी की हत्या में दिल्ली पुलिस ने समीर और बिलाल को पकड़ा: शूटआउट एट लोखंडवाला देखकर बनाई गैंग

हाल ही में बालिग हुए मोहम्मद समीर ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल में अपना नाम बदनाम और पता कब्रिस्तान लिखा है। 18 साल के समीर पर 10 केस दर्ज हैं, जिसमें 4 हत्या के हैं। बाकी मुकदमे हत्या के प्रयास, लूट और अवैध हथियार रखने के हैं। समीर ने बालिग होने से पहले ही अपराध शुरू कर दिया था।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मैनेजर हरप्रीत गिल की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। दिल्ली के भजनपुरा इलाके में गिल की मंगलवार (29 अगस्त 2023) की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया है कि ट्रैफिक विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया था। मुख्य आरोपित मोहम्मद समीर और उसके साथी बिलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों की उम्र 18 साल है।

पूछताछ में दोनों ने हत्याकांड में सोहैल, मोहम्मद जुनैद और अदनान के शामिल होने की भी जानकारी दी है। ये तीनों फिलहाल फरार हैं। मोहम्मद समीर 10 केसों में पहले से नामजद है। शूट आउट एट लोखंडवाला फिल्म से प्रभावित होकर वह 20 से 25 लोगों का माया गैंग चलाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार की रात सभी 5 आरोपितों ने बिलाल के घर पर पार्टी की थी। वहाँ से वे 2 अलग-अलग स्कूटरों पर सवार हो कर भजनपुरा की तरफ आ रहे थे। वे भजनपुरा के सुभाषनगर इलाके की संकरी गली नंबर 8/4 में घुसे। ठीक उसी समय अमेजन कम्पनी के सीनियर मैनेजर 36 वर्षीय हरप्रीत गिल अपने रिश्तेदार के साथ दूसरी तरफ से आ रहे थे। आमने-सामने आ जाने की वजह से रास्ता जाम हो गया। सामने से हटने के मुद्दे पर हरप्रीत और मोहम्मद समीर की बहस हो गई।

नोकझोंक के बाद समीर और उसके साथियों ने हरप्रीत पर फायर झोंक दिया। गोली हरप्रीत के दाएँ कान की तरफ से सिर में घुसी और दूसरी तरफ से निकल गई। हरप्रीत को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर के जाँच शुरू की तो घटना के पीछे मोहम्मद समीर और उसकी माया गैंग का हाथ निकला। गुरुवार (31 अगस्त) को पुलिस ने भजनपुरा के पास सिग्नेचर ब्रिज से बिलाल और मोहम्मद समीर को गिरफ्तार किया।

पुलिस की पूछताछ में समीर ने हत्याकांड में शामिल अपने बाकी 3 साथियों के नाम 23 वर्षीय बावर्ची उर्फ़ सोहैल, 20 वर्षीय बिरयानी उर्फ़ मोहम्मद जुनैद और 19 वर्षीय डॉन उर्फ़ अदनान को बताया। उत्तर-पूर्वी दिल्ली पुलिस के DCP जॉय एन तिर्की ने बताया कि फिलहाल तीनों आरोपित फरार चल रहे हैं। पुलिस इन सभी की तलाश में दबिश दे रही है।

शूट आउट एट लोखंडवाला देख कर बनाई गैंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में बालिग हुए मोहम्मद समीर ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल में अपना नाम बदनाम और पता कब्रिस्तान लिखा है। 18 साल के समीर पर 10 केस दर्ज हैं, जिसमें 4 हत्या के हैं। बाकी मुकदमे हत्या के प्रयास, लूट और अवैध हथियार रखने के हैं। समीर ने बालिग होने से पहले ही अपराध शुरू कर दिया था। शूटआउट एट लोखंडवाला फिल्म देख कर उसने अपनी माया गैंग तैयार की थी। मोहम्मद समीर खुद को अपनी गैंग के लोगों से माया भाई कहलवाता था। इंस्टाग्राम पर समीर अवैध हथियारों के साथ अक्सर अपनी फोटो शेयर करता था। वो और उसके साथी आए दिन फायरिंग कर दहशत फैलाया करते थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -