Friday, April 19, 2024
Homeदेश-समाजपुलिस पर गोली चलाने वाले शाहरुख़ का परिवार भी हुआ फरार, घर से मिली...

पुलिस पर गोली चलाने वाले शाहरुख़ का परिवार भी हुआ फरार, घर से मिली बड़ी मात्रा में संदेहास्पद सामग्री

दंगों की जाँच के लिए बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के अधिकारी ने यह भी बताया, "जफराबाद और मुस्तफाबाद में कई घरों की छतों पर गुलेल लगाई गईं थीं, इस बात का अंदेशा है कि इन्हीं गुलेलों के जरिए 100 मीटर दूर तक पेट्रोल बम तेज़ाब और मिर्ची बमों से हमला किया गया होगा।"

दिल्ली के हिन्दू विरोधी दंगों में पुलिस पर 8 राउंड फायर करने वाले शाहरुख़ का परिवार फरार हो गया है। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन और इस शूटर शाहरुख़ के साथ साथ अब दिल्ली पुलिस शाहरुख़ के घर वालों की भी तलाश में सक्रिय है। समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में नाम न छपने की शर्त पर दिल्ली पुलिस में मौजूद कुछ सूत्रों के अनुसार शाहरुख़ के घर से बड़ी मात्रा में संदिग्ध सामान की बरामदगी हुई है।

दिल्ली पुलिस में जॉइन्ट कमिश्नर की रैंक के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इन दंगों की जाँच में शाहरुख़ और ताहिर हुसैन बेहद अहम कड़ी हैं। पुलिस अधिकारी के अनुसार अबतक पुलिस अपनी जाँच के दौरान घरों गलियों से भारी संख्या में पेट्रोल और डीजल कैन बरामद कर चुकी है, और अभी भी बरामदगी का यह सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा; इसके साथ साथ हजारों मिर्ची पाउडर के पैकेट्स, 20 किलो कीलें और पेट्रोल बम बनाने के काम आने वाली अन्य सामग्री भी बड़ी मात्रा में बरामद की जा चुकी है।

इसके अलावा दंगों की जाँच के लिए बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के अधिकारी ने यह भी बताया, “जफराबाद और मुस्तफाबाद में कई घरों की छतों पर गुलेल लगाई गईं थीं, इस बात का अंदेशा है कि इन्हीं गुलेलों के जरिए 100 मीटर दूर तक पेट्रोल बम तेज़ाब और मिर्ची बमों से हमला किया गया होगा।”

अमर उजाला के अनुसार शाहरुख़ और ताहिर हुसैन के भाई अभी हाल ही में सिरसा में एक साथ देखे गए थे। सिरसा के परौरा गाँव के लोगों ने दावा किया था कि ताहिर हुसैन का भाई और शूटर शाहरुख़ एक साथ कुछ मिनट के लिए एक शादी में दिखाए पड़े थे, हालाँकि दिल्ली पुलिस ने इस दावे का खंडन कर दिया था।

दिल्ली के हिन्दू विरोधी दंगों में व्यस्त होने का फायदा उठा शाहरुख़ पुलिस को चकमा दे निकल भागा था, अब उसके पिता और भाई के भी फरार हो जाने की खबरें आ रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 नए शहर, ₹10000 करोड़ के नए प्रोजेक्ट… जानें PM मोदी तीसरे कार्यकाल में किस ओर देंगे ध्यान, तैयार हो रहा 100 दिन का...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी अधिकारियों से चुनाव के बाद का 100 दिन का रोडमैप बनाने को कहा था, जो अब तैयार हो रहा है। इस पर एक रिपोर्ट आई है।

BJP कार्यकर्ता की हत्या में कॉन्ग्रेस MLA विनय कुलकर्णी की संलिप्तता के सबूत: कर्नाटक हाई कोर्ट ने 3 महीने के भीतर सुनवाई का दिया...

भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौदर की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस विधायक विनय कुलकर्णी के खिलाफ मामला रद्द करने से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe