Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजसुशील हत्याकांड: 5वाँ आरोपित चाँद अंसारी भी गिरफ्तार, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने पीड़ित परिवार...

सुशील हत्याकांड: 5वाँ आरोपित चाँद अंसारी भी गिरफ्तार, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने पीड़ित परिवार को दिए ₹5 लाख

लहसुन व्यापारी सत्तार ने अपने 4 बेटों के साथ सुशील के परिवार पर जानलेवा हमला किया था। साथ ही उसका एक नाई दोस्त भी इस वारदात में उन लोगों के साथ था। सत्तार के बेटे चाँद को पुलिस ने...

दिल्ली के महेंद्र पार्क इलाके में तीन भाइयों सुशील, अनिल और सुनील सहित उनके परिवार के महिलाओं पर भी जानलेवा हमला किया गया था। इस मामले में अब पाँचवें आरोपित चाँद अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। 29 वर्षीय सुशील की हत्या के 3 दिन बाद गुरुवार (अक्टूबर 29, 2020) को उसे गिरफ्तार किया गया। परिवार ने तेज़ आवाज़ में डीजे बजाने पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद बौखलाए अब्दुल सत्तार के परिवार ने चाकुओं से हमला कर दिया था।

दिल्ली पुलिस को इस मामले में अब तक अब्दुल सत्तार, उसकी पत्नी शाहजहाँ और दोनों बेटों शाहनवाज तथा अफाक को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी। आजादपुर मंडी में लहसुन व्यापारी सत्तार ने अपने 4 बेटों के साथ सुशील के परिवार पर जानलेवा हमला किया था। साथ ही उसका एक दोस्त नाई भी इस वारदात में उन लोगों के साथ था। पुलिस फरार आरोपितों की तलाश कर रही है। बताया गया कि जल्द ही सभी को धर-दबोचा जाएगा।

आदर्श नगर के सराय पीपल थला में मंगलवार को हुई इस घटना के बाद दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदर्श गुप्ता भी पीड़ितों से मिलने पहुँचे और उन्होंने परिवार को 5 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। उन्होंने पार्टी की तरफ से इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए पुलिस कमिश्नर से फरार आरोपितों की जल्द गिरफ़्तारी की माँग की और साथ ही फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से उन्हें जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने की डिमांड रखी।

इससे 1 दिन पहले दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे थे और उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया था कि इस मामले में आरोपितों को कड़ी सज़ा दिलाई जाएगी। परिजनों और पड़ोसियों ने धरना देकर आरोपितों को फाँसी देने की माँग की। कई महिलाओं ने ‘हत्यारों को फाँसी दो’ लिखी तख्तियों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। आदर्श गुप्ता ने भी प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया।

एडिशनल डीएसपी विक्रम हरिमोहन मीणा ने कहा था कि ये दो पड़ोसी परिवारों का मामला है, जो तेज़ आवाज में गाने बजाने को लेकर लड़ गए। उन्होंने बताया था कि दोपहर 3:15 बजे उनके कण्ट्रोल रूम को एक कॉल आई, जिसमें बताया गया कि आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 के पास के इलाके में स्थित एक झोपड़पट्टी में लड़ाई-झगड़ा हो रहा है। वहाँ पहुँची पुलिस ने देखा कि सुशील व उनके दोनों भाइयों पर अब्दुल सत्तार व उसके परिवार के 6 लोगों ने हथियारों से हमला किया गया था। ऑपइंडिया को पता चला कि भजन बजाने को लेकर भी विवाद हुआ था।

बता दें कि मृतक की शादी मात्र तीन साल पहले हुई थी। उनके घर पर उनकी व उनकी पत्नी की तस्वीरें बताती हैं कि दोनों का नया जीवन खुशहाल था। दोनों की सवा साल की एक बेटी भी है। लेकिन मंगलवार को हुए एक विवाद ने सब कुछ बदल कर रख दिया। कुछ कट्टरपंथियों के कारण अब सुशील दोबारा अपने परिवार के पास नहीं लौटेंगे। सुशील की पत्नी ने बताया कि आरोपित उनकी ओर दौड़े और उनसे छेड़छाड़ करने लगे थे, उन्हें उठाने की कोशिश की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नंगी तस्वीरें माँगता, ओरल सेक्स के लिए जबरदस्ती’: हिंदूफोबिक कॉमेडियन संजय राजौरा की करतूत महिला ने दुनिया को बताई

पीड़िता ने बताया कि वो इन सब चीजों को नजरअंदाज कर रही थी क्योंकि वह कॉमेडियन को उसके काम के लिए सराहती थी।

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe