Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र के धुले में फिर पकड़ाया हथियारों का जखीरा: राजस्थान से भेजी जा...

महाराष्ट्र के धुले में फिर पकड़ाया हथियारों का जखीरा: राजस्थान से भेजी जा रही थीं तलवारें, अजान को लेकर राज ठाकरे की होने वाली है सभा

इसके पहले महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवाड (Pimpri Chinchwad) में पुलिस ने दिघी स्थित एक निजी कूरियर कंपनी के गोदाम से हथियारों की बरामदगी की थी। हथियार लकड़ी के दो बक्सों में रखे हुए थे। इसमें 92 तलवार, 2 खंजर और 9 छुरी बरामद की गई थीं।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में हथियारों का जखीरा मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक महीने के अंदर दूसरी बार पुलिस ने पश्चिम महाराष्ट्र के धुले (Dhule) से तलवारों और खंजरों के जखीरे को जब्त किया है। हथियारों का ये जखीरा राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से स्कॉर्पियो में भरकर जालना जिले में ले जाया जा रहा था।

इसकी पुष्टि करते हुए धुले जिले के एसपी प्रवीण कुमार पाटिल ने कहा, “पुलिस ने धुले के सोंगिर गाँव के पास एक गाड़ी से भारी मात्रा में तलवारें बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गाड़ी के साथ 7,13,600 रुपए कीमत की 89 तलवारें और 1 खंजर बरामद किया गया है।” इन सभी आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने इंडियन पीनल कोड की धाराओं और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। हालाँकि, महाराष्ट्र में इतनी बड़ी हथियारों की खेप क्यों, किसके लिए और इसके पीछे कौन शामिल है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। लेकिन, इतनी बड़ी मात्रा में मिले हथियारों की खेप ने प्रदेश में शांति व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

जालना में होने वाली है राज ठाकरे की जनसभा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान और हनुमान चालीसा को लेकर जारी सियासत के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे (Raj Thackeray) की जल्द ही एक जनसभा महाराष्ट्र के जालना में होने वाली है। इसके चलते अनहोनी का आशंका बढ़ गई है।

पहले भी मिला हथियारों का जखीरा

इसके पहले महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवाड (Pimpri Chinchwad) में पुलिस ने दिघी स्थित एक निजी कूरियर कंपनी के गोदाम से हथियारों की बरामदगी की थी। हथियार लकड़ी के दो बक्सों में रखे हुए थे। इसमें 92 तलवार, 2 खंजर और 9 छुरी बरामद की गई थीं। ये बक्से कथित तौर पर अमृतसर के रहने वाले उमेश सूद ने औरंगाबाद के रहने वाले अनिल होण को भेजा था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसका खुलासा 1 अप्रैल को उस वक्त हुआ था जब कूरियर कंपनी के कर्मचारियों ने इलेक्ट्रॉनिक मशीनों के जरिए पार्सल को स्कैन किया। कर्मचारियों ने बिना देर किए इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि तलवारें कूरियर के जरिए पार्सल की जा रही हैं। इसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुँची और 92 तलवारें, 2 खंजर और 9 छुरी बरामद की थी। जब्त किए गए सभी हथियारों की कीमत 3.7 लाख रुपए आँकी गई थीं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -