Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजएल्विश यादव को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा, नोएडा पुलिस ने कहा - 'वांछित नहीं'...

एल्विश यादव को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा, नोएडा पुलिस ने कहा – ‘वांछित नहीं’ तो छोड़ा: रेव पार्टी और साँपों के ज़हर से नशा मामले में दर्ज है मुकदमा

एल्विश यादव की सोशल मीडिया पर बहुत बड़ी फैन फॉलोविंग है। जहाँ यूट्यूब पर उनके 1.46 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर उनके पेज को 1.56 करोड़ लोगों ने लाइक कर रखा है।


ताज़ा अपडेट: एल्विश यादव को राजस्थान पुलिस ने छोड़ दिया है। नोएडा पुलिस ने बातचीत के दौरान कहा कि वो वांछित नहीं हैं, जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

रेव पार्टी और साँपों के ज़हर का नशे के रूप में इस्तेमाल के आरोपों में फँसे यूट्यूबर एल्विश यादव को राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस ने FIR दर्ज की थी। इनमें से 5 आरोपित 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे भी जा चुके हैं। 9 ज़िंदा साँप और 20 मिलीलीटर ज़हर बरामद किए जाने के संबंध में ये कार्रवाई की गई है। एल्विश यादव ‘बिग बॉस OTT’ के 2023 संस्करण के विजेता हैं और खासे चर्चा में रहते हैं।

एल्विश यादव की सोशल मीडिया पर बहुत बड़ी फैन फॉलोविंग है। जहाँ यूट्यूब पर उनके 1.46 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर उनके पेज को 1.56 करोड़ लोगों ने लाइक कर रखा है। वहीं फेसबुक पर भी एल्विश यादव के 45 लाख फॉलोवर्स हैं। ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर भी अक्सर उनके सपोर्ट में उनके फैंस ट्रेंड चलते रहते हैं, जहाँ उनके हैंडल पर 7.12 लाख फॉलोवर्स हैं। अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। साँपों के साथ उनके कुछ वीडियो भी सामने आए थे।

हालाँकि, उन्होंने एक स्पष्टीकरण जारी कर के कहा था कि ये सभी वीडियो 5-6 महीने पुराने हैं। उनका कहना है कि गानों की शूटिंग के लिए इनका इस्तेमाल किया गया था। बताया जा रहा है कि पुलिस की नाकेबंदी को देख कर एल्विश यादव भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। कोटा ग्रामीण स्थित रामगंज सुकेत थाने की पुलिस ने ये कार्रवाई की है। रेव पार्टी और साँपों के ज़हर से नशे के मामले में नोएडा पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

खबर ये भी है कि एल्विश यादव को गिरफ्तार कर के नोएडा लाया जा रहा है। उनकी गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। कुछ खबरों में उन्हें फरार बताया जा रहा था। नोएडा के सेक्टर-49 में उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था। भाजपा सांसद मेनका गाँधी ने बढ़-चढ़ कर उनकी गिरफ़्तारी की माँग की थी। उनकी संस्था ‘पीपल फॉर एनिमल’ ने ही इस मामले का खुलासा भी किया था। राहुल नामक एक तस्कर के साथ उनके संबंध होने के आरोप भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चोर औरंगजेब की पिटाई पर चीत्कार, दलित नकुल को चाकू घोंपने की चर्चा तक नहीं: अलीगढ़ में एक ही दिन हुई दोनों घटना, पर...

जिस अलीगढ़ में चोर औरंगज़ेब के लिए नौकरी व मुआवजे की माँग हो रही है। वहीं शहज़ाद की चाकूबाजी में घायल दलित नकुल का परिवार कर्ज लेकर अपना इलाज करवा रहा है।

‘काश निर्भया की जगह तुम होती, एहसान मानो अभी तक जिंदा हो…’: स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली लड़की को मिल रही रेप-हत्या की...

स्वर्ण मंदिर के सामने शीर्षासन करने वाली इन्फ्लुएंसर को सोशल मीडिया पर धमकियाँ मिल रही थीं। अब वडोदरा पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -