Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाज'क्या गाय पर भी गोली चलाएगी सरकार': गोधन को ढाल बनाकर हरियाणा में घुसने...

‘क्या गाय पर भी गोली चलाएगी सरकार’: गोधन को ढाल बनाकर हरियाणा में घुसने का प्लान बना रहे ‘किसान’, रिपोर्ट में दावा

हर किसान गाय को लेकर आगे चलेगा जिससे पुलिस उन पर एक्शन ना ले सके। जागरण की एक खबर के अनुसार, हरियाणा की सीमा में घुसने में अब तक नाकाम रहा संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) का सिद्धूपुर गुट यह नई रणनीति बना रहा है।

हरियाणा की सीमा पर डेरा डाल कर बैठे किसान प्रदर्शनकारी अब अपनी रणनीति बदलेंगे, उन्होंने कहा है कि हरियाणा की सीमा में घुसने के लिए अब गाय को ढाल बनाया जाएगा। इसको लेकर जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा। हर किसान गाय को लेकर आगे चलेगा जिससे पुलिस उन पर एक्शन ना ले सके।

जागरण की एक खबर के अनुसार, हरियाणा की सीमा में घुसने में अब तक नाकाम रहा संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) का सिद्धूपुर गुट यह नई रणनीति बना रहा है। उन्होंने सीमा में घुसने के लिए गायों को आगे करके चलने की रणनीति बनाई है।

किसान पुलिस के आंसू गैस के गोलों से बचने के लिए अपनी गाय को आगे लेकर चलेंगे। किसानों ने कह़ा है कि इससे हरियाणा पुलिस ना ही उन पर आसू गैस के गोले चला पाएगी और ना ही उन्हें और भी किसी तरह रोक सकेगी। जागरण की रिपोर्ट में कहा गया है चूंकि हरियाणा सरकार अपने आप को गोरक्षक कहती है इसलिए वह गायों पर कोई भी एक्शन नहीं लेगी और किसान हरियाणा में घुसने में कामयाब हो जाएँगे।

बताया गया है कि एक बार गायों के सहारे हरियाणा में प्रवेश करने में अगर सफलता मिलती है तो दिल्ली जाने के लिए हरियाणा के किसानों को भी शामिल किया जाएगा। वह भी अपनी गायों को लेकर दिल्ली की तरफ चलेंगे। बताया जा रहा है कि स्पष्ट रूप से इस रणनीति की घोषणा नहीं की जा रही है।

गौरतलब है कि पंजाब से आए प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा के संभु और खन्नौरी बॉर्डर पर डेरा डाल कर बैठे हैं। वह यहाँ से हरियाणा में प्रवेश करना चाहते हैं, जिससे वह आगे जाकर दिल्ली में प्रदर्शन कर सकें। यह प्रदर्शन बीते 13 फरवरी से जारी है। पुलिस ने यहाँ किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए हुए हैं।

इस किसान आंदोलन में कुछ उपद्रवी भी शामिल हैं। उपद्रवी यहाँ बैरिकेड हटा रहे हैं और साथ ही पुलिस के ड्रोन को भी पत्थर मार कर गिरा रहे हैं। हरियाणा पुलिस ने इनकी फोटो और वीडियो निकाल कर कार्रवाई करने की बात कही है। हरियाणा पुलिस ने ऐसे प्रदर्शनकारियों के वीजा पासपोर्ट रद्द करवाने की भी बात कही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेशी महिला के 5 छोटे बच्चे, 3 लड़कियाँ… इसलिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दे दी जमानत: सपा विधायक की मदद से भारत में रहने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जेल में बंद एक बांग्लादेशी महिला हिना रिजवान को जमानत दे दी। महिला अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में रही थी।

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -