Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजफरीदकोट: कर्फ्यू के दौरान दारू के नशे में धरे गए 2 युवकों ने की...

फरीदकोट: कर्फ्यू के दौरान दारू के नशे में धरे गए 2 युवकों ने की पुलिस पर फायरिंग, रेलवे में होने की दिखाई धौंस

जवाबी हाथापाई में पुलिस भारी पड़ी तो दोनों आरोपित भाग खड़े हुए। साथ ही रेलवे लाइन पर पहुँचकर वहाँ से पत्थर उठाकर मारने शुरू कर दिए। इस दौरान सतपाल वहीं पर गिर गया, लेकिन दूसरे आरोपित कंवर पाल ने लाइन क्रॉस करके अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोलियाँ चलानी शुरू कर दी।

पंजाब के फरीदकोट में नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर रविवार की रात दो युवकों ने फायरिंग की। दोनों आरोपित युवक शहर के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, कर्फ्यू होने के बावजूद रविवार की रात दोनों युवक अपनी मोटरसाइकिल से आते पुलिस को दिखे। पुलिस ने इन्हें नाके पर रोका। मगर, वहाँ सफाई देने की जगह ये पुलिस से हाथापाई कर बैठे और बात बढ़ने पर फायरिंग भी कर दी। इस दौरान एक पुलिसकर्मी की वर्दी फट गई। जबकि कई घायल हो गए। पुलिस ने इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया में मौजूद जानकारी के अनुसार, घटना रविवार रात करीब पौने 10 बजे फरीदकोट के कोट कपूरा में हरिनौ रोड पर घटी। यहाँ करीब 9:50 पर पुलिस ने दो युवकों को नशे की हालत में धुत सामने से आते देखा और इनकी दुपहिया रुकवाई। मगर, इससे पहले पुलिस पूछताछ करती दोनों ने खुद के रेलवे में होने की बात पुलिस को बताई और फिर इसी के आधार पर उन्हें धौंस देने लगे।

थोड़ी देर में दोनों युवकों ने पुलिस से बहस करनी शुरू कर दी और कहने लगे कि रोज का काम हो गया, बिना वजह परेशान करते रहते हो। जिसके बाद नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि जाओ, चले जाओ सुबह बात करेंगे। मगर, इसी बीच दोनों ने गुंडई पर उतर आए और ड्यूटी पर तैनात एएसआई केवल सिंह का गला पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें- पिछले 2 हफ्तों में 15 ऐसे मामले जब तबलीगी जमातियों, मुस्लिमों ने स्वास्थ्यकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों की नाक में किया दम

यह भी पढ़ें- कोरोना संदिग्ध की जाँच करने पहुँची मेडिकल टीम को बनाया बंधक, छुड़ाने आई पुलिस पर पथराव

यह भी पढ़ें-  पंजाब में ASI का हाथ काटने का मामला: अब तक 9 गिरफ्तार, गन और पेट्रोल बम भी मिले

जवाबी हाथापाई में पुलिस भारी पड़ी तो दोनों आरोपित भाग खड़े हुए। साथ ही रेलवे लाइन पर पहुँचकर वहाँ से पत्थर उठाकर मारने शुरू कर दिए। इस दौरान सतपाल वहीं पर गिर गया, लेकिन दूसरे आरोपित कंवर पाल ने लाइन क्रॉस करके अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोलियाँ चलानी शुरू कर दी।

गौरतलब है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस घटना में आरोपित युवक द्वारा चलाई गोलियाँ किसी को नहीं लगी। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कइयों के घायल होने की बात है। बता दें, इस घटना के बाद कंवर पाल मौके से फरार हो गया, जबकि लाइन पर गिरे सतपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल मामले की जाँच जारी है और कंवल की तलाश भी की जा रही है। मालूम हुआ है कि इन दोनों में से एक व्यक्ति फिरोजपुर में डीआरएम ऑफिस में क्लर्क है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NH के बीच आने वाले धार्मिक स्थलों को बचाने से केरल HC का इनकार, निजी मस्जिद बचाने के लिए राज्य सरकार ने दी सलाह

कोल्लम में NH-66 के निर्माण कार्य के बीच में धार्मिक स्थलों के आ जाने के कारण इस याचिका में उन्हें बचाने की माँग की गई थी, लेकिन केरल हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

कीचड़ मलती ‘गोरी’ पत्रकार या श्मशानों से लाइव रिपोर्टिंग… समाज/मदद के नाम पर शुद्ध धंधा है पत्रकारिता

श्मशानों से लाइव रिपोर्टिंग और जलती चिताओं की तस्वीरें छापकर यह बताने की कोशिश की जाती है कि स्थिति काफी खराब है और सरकार नाकाम है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,987FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe