Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजदलित परिवार में थी शादी, रोटियों पर थूक लगाकर मेहमानों को खिला रहा था...

दलित परिवार में थी शादी, रोटियों पर थूक लगाकर मेहमानों को खिला रहा था ईमान: Video वायरल, UP के मोदी नगर की घटना

"घटना 18 अप्रैल 2022 की है। शादी एक पुलिसकर्मी के परिवार की थी। परिवार दलित समुदाय से है।"

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है। 2 मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा शख्स रोटियों पर थूक लगा रहा है। वीडियो एक शादी समारोह की बताई जा रही। यह शादी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मोदी नगर में हुई बताई जा रही। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। आरोपित का नाम ईमान बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला मोदी नगर थानाक्षेत्र के सारा मार्ग स्थित गोविन्दपुरी कॉलोनी का है। यहाँ एक शादी समारोह में रोटी बनाने वाला युवक उस पर थूक रहा था। आरोपित जहाँ रोटियों पर थूक रहा था, उस जगह अँधेरा था। उसके बगल काफी लोग डांस कर रहे थे। पर उन्हें इस हरकत की भनक भी नहीं लगी। इस हरकत को किसी ने छत से लगभग 3 मिनट तक रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इस मामले की पुलिस में शिकायत हिन्दू युवा वाहिनी ने की है। ऑपइंडिया से बात करते हुए शिकायतकर्ता नीरज शर्मा ने बताया, “घटना 18 अप्रैल 2022 (सोमवार) की है। शादी एक पुलिसकर्मी के परिवार की थी। परिवार दलित समुदाय से है। उस शादी में यह वीडियो बनाई गई। उसी समय मामला थाने गया और पुलिसकर्मी और आरोपित में समझौता हो गया। इसके बाद आरोपित को छोड़ दिया गया था। जब इस मामले की जानकारी हमें हुई तो हमने बताया कि शादी में 400 लोगों ने वो खाना खाया है। क्या बाकी 399 लोगों ने भी आरोपित को माफ़ कर दिया?”

नीरज ने आगे बताया, “इसके बाद हम लोगों ने इस मामले में मोदी नगर थाने में तहरीर दी। उस तहरीर के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित सारा गाँव का है। उसका नाम ईमान है। उसकी पैरवी के लिए मुझे मीडिया से जुड़े लोगों की कॉल आई पर मैंने इस अपराध को माफ करने योग्य नहीं माना।”

FIR Copy

ऑपइंडिया ने इस मामले में SHO मोदी नगर को सम्पर्क किया। उन्होंने बताया, “घटना में FIR अज्ञात के नाम दर्ज हुई थी। हमने आरोपित की पहचान कर उसको गिरफ्तार कर लिया है।” पुलिस ने इस मामले में 295 – A और 501 (1)(B) धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि गाजियाबाद जिले में इससे पहले भी खाने पर थूकने के वीडियो वायरल हो चुके हैं। नवम्बर 2021 में लोनी थाना क्षेत्र के मुस्लिम होटल में रोटियों पर थूकने के आरोप में एक आरोपित को हिरासत में लिया गया था। इसके अलावा अक्टूबर 2021 में तमीज़उद्दीन नाम का आरोपित भाटिया मोड़ पर पंचवटी अहिंसा वाटिका नाम की मार्केट में चिकन पॉइंट नाम की दुकान में खाने में थूकता हुआ पकड़ा गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -