Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजएनकाउंटर में गाजियाबाद पुलिस ने फैजल उर्फ मेंटल को पकड़ा, दर्ज हैं 15 मुकदमे:...

एनकाउंटर में गाजियाबाद पुलिस ने फैजल उर्फ मेंटल को पकड़ा, दर्ज हैं 15 मुकदमे: महिला की कान से नोच लिया था बालियाँ, लगे थे 17 टाँके

जानकारी के मुताबिक, आरोपित फैजल ने अपने साथी के साथ मिलकर राजेंद्र नगर सेक्टर-3 में अपने घर के पास टहल रही एक महिला से कुंडल लूटे थे। इस घटना में महिला के दोनों कान कट गए थे और उसे 17 टाँके लगे थे। आखिरकार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस और दो बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। गिरफ्तार बदमाश की पहचान फैजल उर्फ मेंटल के रूप में हुई है। उस पर 15 मुकदमे दर्ज हैं। उसके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल और तमंचा बरामद हुआ है।

गाजियाबाद के शालीमार गार्डन के ACP सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए पुलिस सतर्क है। आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस शालीमार गार्डन के राजेंद्र नगर सेक्टर 3 में चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक बाइक पर दो व्यक्ति आते दिखाई दिए। उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे बाइक घुमाकर भागने लगे।

पुलिस को शंका हुई तो उसने बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया। पुलिस को पीछा आते देख बदमाशों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर वहीं गिर गया। वही, दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

पुलिस के अनुसार, घायल बदमाश से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम फैजल उर्फ मेंटल बताया। वह गाजियाबाद का रहने वाला है। पुलिस ने उसका रिकॉर्ड चेक किया तो उस पर दिल्ली और गाजियाबाद में डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा और कारतूस तथा दिल्ली से चोरी की गई एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस फरार बदमाश की तलाश में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, बदमाश फैजल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, आरोपित फैजल ने अपने साथी के साथ मिलकर राजेंद्र नगर सेक्टर-3 में अपने घर के पास टहल रही एक महिला से कुंडल लूटे थे। इस घटना में महिला के दोनों कान कट गए थे और उसे 17 टाँके लगे थे। आखिरकार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बताते चलें कि एक सप्ताह पहले ही गाजियाबाद पुलिस ने लूट कांड में शामिल एक अपराधी को एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया था, जबकि उसका दूसरा साथी भागने में कामयाब रहा था। इन दोनों बदमाशों ने पिज़्ज़ा आउटलेट और मेडिकल स्टोर से लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश के कब्जे से लूट के पैसे, तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -