Friday, July 12, 2024
Homeदेश-समाजकौशांबी में ग्रूमिंग जिहाद: नौफिल, इमरान, उस्मान+ गैंग ने 17 साल की हिंदू लड़की...

कौशांबी में ग्रूमिंग जिहाद: नौफिल, इमरान, उस्मान+ गैंग ने 17 साल की हिंदू लड़की का किया अपहरण, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, लखनऊ से दिल्ली तक एक्शन में UP पुलिस

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में ग्रूमिंग जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ के पिपरी थाना इलाके की 17 साल की हिंदू लड़की का ब्रेन वॉश किया गया, फिर धर्मपरिवर्तन के लिए उसे उसके घर के सामने से अपहृत कर लिया गया।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में ग्रूमिंग जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ नौफिल, इमरान, उस्मान, समीर खान और उनके गैंग ने 17 साल की हिंदू लड़की का उसके घर के सामने से ही अपहरण कर लिया। परिजनों का आरोप है कि नौफिल खान ने लड़की को प्रेम जाल में फंसा कर ब्रेन वॉश किया, फिर उसका अपहरण कर लिया। लड़की के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी घर 4.32 लाख रुपए लेकर निकली थी, तभी कार सवार नौफिल के गैंग ने उसे घर के बाहर से अगवा कर लिया।

ये पूरा मामला कौशांबी जिले के पिपरा थाना इलाके का है। जहाँ 17 साल की लड़की का शनिवार (2 मार्च 2024) की शाम को उसके घर के सामने से ही अपहरण कर लिया गया। लड़की के परिजनों ने नौफिल खान, उसकी माँ और पिता तालिब खान के साथ ही समीर खान, इमरान उर्फ इन्नू, उस्मान और नौफिल के दोस्तों के नाम एफआईआर दर्ज कराई है। परिजनों ने आशंका जताई है कि नाबालिग लड़की का धर्म परिवर्तन करा कर उसका निकाह किया जा सकता है। उन्हें ये भी डर है कि पैसे पा जाने के बाद लड़की की हत्या भी की जा सकती है।

इस केस से जुड़े एफआईआर की कॉपी ऑपइंडिया के पास मौजूद है। एफआईआर के मुताबिक, 17 साल की नाबालिग लड़की को डरा धमका कर, धर्मांतरण कर विवाह की नियत से नौफिल उम्र तालिब जमीर और उसके साथियों इमरान, सलीम, उस्मान, अजीत और उसके साथियों ने अपहृत कर लिया। लड़की के पिता द्वारा दी गई शिकायत में साफ तौर पर आरोप लगाए गए हैं कि मैं हिंदू धर्म का हूँ, आरोपित मुस्लिम हैं। उन्होंने पूरी प्लानिंग करके बैगनR कार के माध्यम से रात्रि में मेरी बेटी का अहरण किया। इस दौरान मेरी बेटी 4.32 लाख रुपए भी घर से लेकर चली गई है। मुझे आशंका है कि ये गैंग मेरी बेटी की हत्या भी कर सकता है।

ऑपइंडिया से बातचीत पीड़ित पिता ने न्याय दिलाने की गुराह लगाई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने 6-7 लोगों को पकड़ा है, लेकिन बेटी और मुख्य आरोपित नौफिल नहीं मिल पाए हैं। वहीं, एएसपी अशोक कुमार वर्मा ने परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए जल्द से जल्द लड़की को बरामद करने की बात कही।

इस मामले में ऑपइंडिया ने पिपरी थाने में तैनात अतिरिक्त निरीक्षक राजेंद्र वर्मा से बातचीत की। उन्होंने बताया कि लड़की की बरामदगी के लिए तीन टीमों को लगाया गया है। खुद की जाँच कर रहे अधिकारी भी अभी बाहर हैं। हमने नौफिल के पिता तालिब खान को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर जानकारी जुटा रहे हैं। राजेंद्र वर्मा ने बताया कि पुलिस आरोपितों की कॉल रिकॉर्ड और लोकेशन की जाँच कर रही है, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

उधर कॉन्ग्रेसी बक रहे गाली पर गाली, इधर राहुल गाँधी कह रहे – स्मृति ईरानी अभद्र पोस्ट मत करो: नेटीजन्स बोले – 98 चूहे...

सवाल हो रहा है कि अगर वाकई राहुल गाँधी को नैतिकता का इतना ज्ञान है तो फिर उन्होंने अपने समर्थकों के खिलाफ कभी कार्रवाई क्यों नहीं की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -