Friday, September 17, 2021
Homeदेश-समाजगुजरात: रानी रूपमती मस्जिद के पीछे अवैध बूचड़खाने पर छापा, 1,500 किलोग्राम मांस जब्त,...

गुजरात: रानी रूपमती मस्जिद के पीछे अवैध बूचड़खाने पर छापा, 1,500 किलोग्राम मांस जब्त, 12 तस्कर गिरफ्तार

रानी रूपमती मस्जिद को पार करते ही पुलिस ने वहाँ खड़े पिकअप ट्रकों में कई मवेशियों को देखा और उन ट्रकों के पास चार भी लोग भी खड़े थे। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें मवेशियों के परिवहन के लिए परमिट पास दिखाने को कहा। उनके पास कोई परमिट पास नहीं था।

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात पुलिस ने शाहपुर में एक अवैध बूचड़खाने पर छापा मार 12 तस्करों को पकड़ा। साथ ही कुरैशी चौक से लगभग 1,500 किलोग्राम मांस भी जब्त किया। यह अवैध बूचड़खाना अहमदाबाद में रानी रूपमती मस्जिद के पीछे स्थित था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने शनिवार (23मई 2020) को अवैध बूचड़खाने से 75 मवेशियों को बचाया है। शनिवार को शाहपुर पुलिस की एक टीम लॉकडाउन ड्यूटी पर ‘तरखुणिया बगीचा’ में वाहनों की जाँच कर रही थी। तभी एक मोटरसाइकिल सवार ने चेक पोस्ट पार करने की कोशिश की और रानी रूपमती मस्जिद की गली की ओर भाग निकला। मामले को संदिग्ध देखते हुए पुलिस ने तुरंत उसका पीछा किया।

रानी रूपमती मस्जिद को पार करते ही पुलिस ने वहाँ खड़े पिकअप ट्रकों में कई मवेशियों को देखा और उन ट्रकों के पास चार भी लोग भी खड़े थे। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें मवेशियों के परिवहन के लिए परमिट पास दिखाने को कहा। उनके पास कोई परमिट पास नहीं था।

मवेशियों को ले जाने वाले चार लोगों की पहचान उस्मान गनी कुरैशी, रफीक कुरैशी, घोष कुरैशी और मोहम्मद कुरैशी के तौर पर की गई है। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि कुछ लोग पहले ही कई मवेशियों को बूचड़खाने में ले गए थे। मवेशियों की तलाश में पुलिस ने बूचड़खाने में छापा मारा।

उपरोक्त वीडियो में मवेशियों के शव खून से सने बूचड़खाने के बीच देखा जा सकता हैं। पुलिस अधिकारियों ने मौके से कुछ मवेशियों को भी बचाया। शाहपुर पुलिस के इंस्पेक्टर आरके अमीन ने बताया, “आरोपियों पर आईपीसी के साथ-साथ पशु संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें कोरोनोवायरस परीक्षण के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe