Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज'तौसीफ ने मेरी ज़िन्दगी बर्बाद कर दी': गुजरात में हिन्दू महिला ने की आत्महत्या,...

‘तौसीफ ने मेरी ज़िन्दगी बर्बाद कर दी’: गुजरात में हिन्दू महिला ने की आत्महत्या, बदनाम करने और पति की हत्या की देता था धमकी, घर में घुस छेड़खानी

यही नहीं, आख़िरकार उसने मृतका को धमकाकर कहा, "अगर तुम मुझसे बात नहीं करोगी तो मैं तुम्हारे पति को मार डालूँगा और समाज में तुम्हें शर्मिंदा कर दूँगा।"

गुजरात के मेहमदाबाद में एक हिंदू महिला को मुस्लिम शख्स ने इस कदर परेशान किया कि उसने आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में मृतका ने लिखा कि तौसीफ ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी, उनकी मौत के लिए वहीं जिम्मेदार है और उस पर सख्त कार्रवाई की जाए।

गुजरात तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मेहमदाबाद में एक हिंदू शादीशुदा महिला ने तौसीफ नाम के एक मुस्लिम शख्स के बार-बार छेड़छाड़ करने पर आत्महत्या कर ली। अपने सुसाइड नोट में उसने अपने इस कदम के पीछे की वजह तौसीफ को बताया है। मृतका के भाई की शिकायत के आधार पर पुलिस जाँच कर रही है।

‘मैं तुम्हारे पति को मार डालूँगा’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला अपने पति और दो बेटियों के साथ मेहमदाबाद, खेड़ा में रहती थी। कुछ समय पहले इस इलाके के वाव फलिया का रहने वाला तौसीफ उसे फोन पर मैसेज कर परेशान करने लगा। वह अक्सर उसके साथ छेड़छाड़ भी करता था और एक बार तो उसके घर में भी घुस आया था।

मृतका ने तौसीफ की हरकतों का विरोध किया, लेकिन वह उसे लगातार परेशान करता रहा। अगर वह उसका एक नंबर ब्लॉक कर देती तो वह उसे दूसरे नंबरों से कॉल करना शुरू कर देता। इस दौरान तौसीफ ने उससे पैसे ऐंठने की भी कोशिश की। यही नहीं, आख़िरकार उसने मृतका को धमकाकर कहा, “अगर तुम मुझसे बात नहीं करोगी तो मैं तुम्हारे पति को मार डालूँगा और समाज में तुम्हें बदनाम कर दूँगा।”

‘मेरी जिंदगी खत्म करने का वक्त आ गया’

बताया जा रहा है कि इसी धमकी के बाद महिला ने आत्महत्या कर ली। मृतक महिला ने अपने परिवार वालों को बताया था कि तौसीफ उसे लगातार परेशान करता था और अब उसके जिंदगी खत्म करने का वक्त आ गया है। जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में तौसीफ उसका बेहद उत्पीड़न करने लगा था। जब वह अपने पति और बेटियों के साथ 6 अगस्त को अपने भाई से मिलने अहमदाबाद गई तो उसने परिवार को इस बारे में बताया।

उसने उन्हें बताया था , “तौसीफ मुझे परेशान कर रहा है और मुझे अकेला नहीं छोड़ रहा है। वह मुझे व्हाट्सएप्प पर लगातार मैसेज भेजता रहता है और कॉल करता रहता है। मैं इससे थक गई हूँ। अगर ऐसा होता रहा तो मेरे मरने का वक्त आ जाएगा।” इसके बाद परिवार ने उसे समझाया और सांत्वना दी जिसके बाद वह मेहमदाबाद लौट आई।

मृतक महिला ने आखिरी कदम उठाने से पहले कागज के एक टुकड़े पर अपनी आपबीती लिखी और तौसीफ पठान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की। सुसाइड नोट में उसने लिखा, “तौसीफ पठान ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है। वह मुझे फोन करता है और पैसे की माँग करता है। अगर मैं उसकी माँगें नहीं मानती तो वह मेरे पति को जान से मारने की धमकी देता है। पठान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और उसे सजा दें। मेरी आत्महत्या की वजह तौसीफ पठान है।”

मार्च में शिकायत दर्ज की थी

करीब 5 महीने पहले मार्च में तौसीफ ने महिला के घर में घुसकर उस समय छेड़छाड़ की जब वह अकेली थी। तब परिजनों ने महमदाबाद थाने में उसके खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी। अगर पुलिस ने समय पर कार्रवाई की होती तो महिला आज जिंदा होती। मृतका के भाई की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अब तौसीफ के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है और उसे गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हर दिन 14 घंटे करो काम, कॉन्ग्रेस सरकार ला रही बिल: कर्नाटक में भड़का कर्मचारियों का संघ, पहले थोपा था 75% आरक्षण

आँकड़े कहते हैं कि पहले से ही 45% IT कर्मचारी मानसिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, 55% शारीरिक रूप से दुष्प्रभाव का सामना कर रहे हैं। नए फैसले से मौत का ख़तरा बढ़ेगा।

आजादी के वक्त थे 3 मुस्लिम बहुल जिले, अब 9 हैं: बंगाल BJP प्रमुख ने कहा- असम और बंगाल में डेमोग्राफी बदलाव सोची-समझी रणनीति,...

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने असम के सीएम हिमंता के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने डोमोग्राफी बदलाव की बात कही थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -