Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज'मनोज तोमर को बहाल करो': दिल्ली पुलिस के हेडक्वार्टर पर पढ़ी गई हनुमान चालीसा,...

‘मनोज तोमर को बहाल करो’: दिल्ली पुलिस के हेडक्वार्टर पर पढ़ी गई हनुमान चालीसा, सड़क के नमाजी पर बल-प्रयोग करने वाले पुलिसकर्मी का समर्थन

इस पाठ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्रदर्शनकारियों की माँग है कि सब इंस्पेक्टर मनोज तोमर को न सिर्फ बहाल बल्कि उनको सम्मानित भी किया जाए।

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में शुक्रवार (8 मार्च, 2024) को सड़क पर जबरन नमाज़ पढ़ने वाली भीड़ को सब इंस्पेक्टर मनोज तोमर ने बल प्रयोग कर के रोकने का प्रयास किया था। इस दौरान वायरल हुए एक वीडियो के बाद उन्मादी भीड़ ने पुलिस पर हमले का प्रयास किया। दिल्ली पुलिस के उच्चधिकारियों ने सब इंस्पेक्टर मनोज तोमर को उसी दिन सस्पेंड कर दिया था। निलंबन की इस कार्रवाई पर अब विवाद बढ़ गया है। हिन्दू संगठनों ने मंगलवार (12 मार्च, 2024) को दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर हनुमान चालीसा का पाठ किया है। इस दौरान दरोगा मनोज तोमर का निलंबन वापस ले कर उन्हें सम्मानित किए जाने की माँग उठाई गई है।

दिल्ली मुख्यालय पर हनुमान चालीसा का यह आयोजन हिन्दू रक्षा दल की तरफ से किया गया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ़ पिंकी ने एक दिन पहले 11 मार्च को ही लोगों से आह्वान किया था कि वो अधिक से अधिक इस आयोजन में शामिल हों। 12 मार्च को सुबह से ही लोगों का जमावड़ा दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर लगना शुरू हो गया। भगवा वस्त्र पहन कर आए तमाम कार्यकर्ता दिल्ली पुलिस मुख्यालय के पास सड़क पर ही बैठ गए। जिस जगह पुलिस ने उन्हें रोका वहीं पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हो गया।

इस पाठ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्रदर्शनकारियों की माँग है कि सब इंस्पेक्टर मनोज तोमर को न सिर्फ बहाल बल्कि उनको सम्मानित भी किया जाए। कुछ ही देर बाद इन सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस प्रदर्शनकारियों को बस में बिठा कर कहीं ले गई है।

इसके अलावा मंगलवार को इंद्रलोक मेट्रो के पास हनुमान चालीसा का भी एलान हुआ था जो बाद में हिन्दू संगठनों द्वारा वापस ले लिया गया था। सोशल मीडिया पर भी मनोज तोमर के समर्थन लगातार ट्रेंड चल रहा है। X प्लेटफॉर्म पर #ISupportManojTomar नाम से हैशटैग लगातार ट्रेंड कर रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -