Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजऑपइंडिया की खबर हुई वायरल तो जुबैर एंड गैंग पर दर्ज हुई FIR, मेवात...

ऑपइंडिया की खबर हुई वायरल तो जुबैर एंड गैंग पर दर्ज हुई FIR, मेवात की बड़ी मस्जिद के पास दलित की बेटी को गाड़ी से खींचने का मामला

ऑपइंडिया को फोन करके पीड़ित के बड़े भाई ने बताया, "आपको बहुत-बहुत धन्यवाद, आपकी मेहनत की वजह से ही इस मामले में FIR दर्ज हो सकी है। इससे पहले दूसरे पक्ष की तरफ से स्थानीय स्तर पर मामला सुलझाए जाने का प्रयास हो रहा था।"

हरियाणा के नूंह में दलित महिला और उसके परिवार की पिटाई करने वाली मुस्लिम भीड़ पर FIR दर्ज की गई है। यहाँ मुस्लिमों ने दलितों को गाड़ी में बैठने को लेकर मारा पीटा था। उन्होंने एक दलित महिला के साथ भी मारपीट की थी और जातिसूचक गालियाँ दी थीं। यह कार्रवाई ऑपइंडिया के दलितों के साथ मारपीट की खबर प्रकाशित करने के बाद हुई है। पीड़ित ने स्वयं ऑपइंडिया को इस कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया है।

ऑपइंडिया को फोन करके पीड़ित के बड़े भाई ने बताया, “ऑपइंडिया द्वारा खबर प्रकाशित होने की वजह से ही इस मामले में FIR दर्ज हो सकी है। इससे पहले दूसरे पक्ष की तरफ से स्थानीय स्तर पर मामला सुलझाए जाने का प्रयास हो रहा था।” उन्होंने बताया कि ऑपइंडिया की खबर के बाद 18 जून, 2024 को यह FIR दर्ज की गई। उन्होंने ऑपइंडिया को इस मामले में आगे कार्रवाई के विषय में सूचित करने की बात कही है।

ऑपइंडिया ने इस घटना के विषय में 18 जून, 2024 को पीड़िता से बात करने के बाद खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज की है। ऑपइंडिया के पास इस मामले की FIR कॉपी भी मौजूद है।

ऑपइंडिया की खबर

पुलिस ने FIR में घटना के आधार पर जुबैर, अंसार, इम्तियाज, कामिल, जाबिर, शकील और 3 अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। यह सभी नूंह के बिछौर थाना क्षेत्र के बिछोरडी गाँव के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन सभी के विरुद्ध बलवा, रास्ता रोकने, गालियाँ देने, मारपीट और नुकसान पहुँचाने समेत SC/ST एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

क्या थी घटना?

इस घटना की पीड़िता अर्चना ने बताया था कि वह 16 जून को अपनी ससुराल से अपने पति परवीन राय के साथ मायके झारोकड़ी गाँव आ रहीं थीं। जैसे ही वो गाँव की बड़ी मस्जिद के पास पहुँची तो उनकी कार को जुबैर, अंसार, इम्तियाज, कामिल, जाबिर और शकील ने रोक लिया। इनके साथ 3 अन्य अज्ञात लोग भी थे। इन सभी ने अर्चना को कार में से खींच लिया। हमलावरों द्वारा अर्चना के पति परवीन को भी लात घूँसों से पीटा जाने लगा।

इसके कुछ देर बाद आरोपितों ने अर्चना के कपड़े फाड़ डाले। पीड़िता ने अपने पिता डालचंद को फोन कर के मदद के लिए बुलाया। इस दौरान आरोपितों ने एकजुट हो कर लड़की के पिता को फिर से पीटा। तब तक हमलावरों की तादाद लगभग 20 हो चुकी थी। परिवार वालों को पिटता देख कर अर्चना का भाई भी बीच-बचाव में पहुँचा तो उसकी भी पिटाई हुई। अर्चना ने बताया कि कि इस दौरान हमलावरों ने अर्चना का मंगलसूत्र और अंगूठी के साथ उनके पति के गले से सोने की चेन खींच ली।

पीड़िता के मुताबिक, उनको पीटने के दौरान आरोपितों ने उन्हें गंदी-गंदी गालियाँ दीं और जातिसूचक शब्द बोले। हमलावरों ने कहा, “च$रों, तुम्हारी इतनी औकात कहाँ है तुम गाड़ी में बैठ कर हमारे सामने निकलो। च$रों जो तुम पर हो वो कर लेना।” पीड़ित परिवार ने जान बचाने के लिए 112 नंबर डायल कर के पुलिस को बुलाया। पुलिस को आता देख कर आरोपित भाग निकले। अब इस मामले में पुलिस FIR दर्ज करके शिकायत पर कार्रवाई कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम जुलूस में बजेगा ढोल, जो मुस्लिम नहीं देख सकते वे घर बैठे: मद्रास हाई कोर्ट ने ‘तौहीद जमात’ के कट्टरपंथ के आगे घुटने...

मद्रास हाई कोर्ट ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस को अनुमति देते हुए कहा कि जैसे जगह के साथ भाषा बदलती है वैसे रीति-रिवाज में बदलाव होता है।

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -