Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाज70 साल की कमरजहाँ को शौहर ने दिया तलाक़: 5 बेटों ने छोड़ा साथ,...

70 साल की कमरजहाँ को शौहर ने दिया तलाक़: 5 बेटों ने छोड़ा साथ, टॉफी बिस्कुट बेच कर रहीं गुजारा

महिला का कहना है कि शौहर की मार से हाथ पैरों में इतना दर्द है कि वो ठीक से चल भी नहीं पा रही हैं। उन्होंने बताया कि जब उनके शौहर और बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया तो ऐसे में उनके सामने खाने-पीने की एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

एक तरफ जहाँ मोदी सरकार तीन तलाक बिल पास कराने में जुटी है, वहीं शनिवार (जून 22, 2019) को गोंडा जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहाँ एक शौहर ने अपनी 70 वर्षीय बीवी को तीन तलाक दे दिया। मामला कोतवाली नगर के हाफिज़ पुरवा से जुड़ा है। जहाँ की वृद्ध महिला कमरजहाँ का आरोप है कि उनके शौहर ने इस बुढ़ापे में उन्हें तलाक दे दिया।

महिला का आरोप है कि उनके शौहर का चाल-चलन ठीक नहीं है। इस वजह से वह रोजाना उसके साथ मारपीट किया करता था और उसी के चलते उसने एक साथ तीन तलाक बोल कर संबंध खत्म कर लिया। मामले की शिकायत लेकर महिला कई स्थानीय थाने पर गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित वृद्ध महिला ने परिवार न्यायालय में गुजारे के लिए अर्जी लगाई है।

वृद्ध महिला कमरजहाँ ने अपनी बात बताई। उसका कहना है कि इस उम्र में शौहर को खोने का मलाल तो है ही लेकिन उसके साथ बेटों का अलग होने का गम उसके कलेजे को छलनी करने जैसा है। महिला ने कहा कि पहले तो शौहर ने तलाक दे दिया। उसके बाद उनके 5 बेटों ने भी उनसे मुँह फेर लिया। ऐसे में उनके ऊपर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। महिला का कहना है कि शौहर की मार से हाथ पैरों में इतना दर्द है कि वो ठीक से चल भी नहीं पा रही हैं। उन्होंने बताया कि जब उनके शौहर और बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया तो ऐसे में उनके सामने खाने-पीने की एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। घर के खर्च से बचाए हुए ₹1,000 से टॉफी-बिस्किट लाकर, उसे बेचकर जीवनयापन कर रही हैं।

तीन तलाक के मुद्दों पर छिड़ी जंग के बीच शौहरों का तीन तलाक देने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में एक और ख़बर पीलीभीत से सामने आई है। जहाँ पर संभल जनपद के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोलागंज निवासी नौशाद ने थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मोहम्मद फारूख निवासी रोशन को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उनके शौहर ने पहले तो उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया, उनके साथ मारपीट की और जब वो प्रताड़ना से तंग आकर मायके चली आई तो नौशाद ने वहाँ पहुँच कर उसे डराया धमकाया और उसे तीन तलाक दे दिया। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी।

जानकारी के अनुसार, नौशाद ₹2 लाख दहेज की माँग कर रहा था। रोशन ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई और कहा कि नौशाद के साथ उनका निकाह 11 अप्रैल 2014 को हुआ था। पीड़िता की तहरीर पर शिकायत दर्ज कर ली गई है। वहीं, पुलिस का कहना है कि ये मामला पहले परिवार परामर्श केंद्र में जाएगा और अगर वहाँ पर समझौता नहीं हो पाया तो फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक गोल्ड मेडल अनवर सरदार को भी’: उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर अनु मलिक की धुनाई

उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों में से एक अनु मलिक की लोगों ने धुनाई चालू कर दी।

इंडिया जीता… लेकिन सब गोल पंजाबी खिलाड़ियों ने किया: CM अमरिंदर सिंह के ट्वीट में भारत-पंजाब अलग-अलग क्यों?

पंजाब मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ”इस बात को जानकर खुश हूँ कि सभी 3 गोल पंजाब के खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए।”

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe