70 साल की कमरजहाँ को शौहर ने दिया तलाक़: 5 बेटों ने छोड़ा साथ, टॉफी बिस्कुट बेच कर रहीं गुजारा

महिला का कहना है कि शौहर की मार से हाथ पैरों में इतना दर्द है कि वो ठीक से चल भी नहीं पा रही हैं। उन्होंने बताया कि जब उनके शौहर और बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया तो ऐसे में उनके सामने खाने-पीने की एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

एक तरफ जहाँ मोदी सरकार तीन तलाक बिल पास कराने में जुटी है, वहीं शनिवार (जून 22, 2019) को गोंडा जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहाँ एक शौहर ने अपनी 70 वर्षीय बीवी को तीन तलाक दे दिया। मामला कोतवाली नगर के हाफिज़ पुरवा से जुड़ा है। जहाँ की वृद्ध महिला कमरजहाँ का आरोप है कि उनके शौहर ने इस बुढ़ापे में उन्हें तलाक दे दिया।

महिला का आरोप है कि उनके शौहर का चाल-चलन ठीक नहीं है। इस वजह से वह रोजाना उसके साथ मारपीट किया करता था और उसी के चलते उसने एक साथ तीन तलाक बोल कर संबंध खत्म कर लिया। मामले की शिकायत लेकर महिला कई स्थानीय थाने पर गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित वृद्ध महिला ने परिवार न्यायालय में गुजारे के लिए अर्जी लगाई है।

वृद्ध महिला कमरजहाँ ने अपनी बात बताई। उसका कहना है कि इस उम्र में शौहर को खोने का मलाल तो है ही लेकिन उसके साथ बेटों का अलग होने का गम उसके कलेजे को छलनी करने जैसा है। महिला ने कहा कि पहले तो शौहर ने तलाक दे दिया। उसके बाद उनके 5 बेटों ने भी उनसे मुँह फेर लिया। ऐसे में उनके ऊपर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। महिला का कहना है कि शौहर की मार से हाथ पैरों में इतना दर्द है कि वो ठीक से चल भी नहीं पा रही हैं। उन्होंने बताया कि जब उनके शौहर और बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया तो ऐसे में उनके सामने खाने-पीने की एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। घर के खर्च से बचाए हुए ₹1,000 से टॉफी-बिस्किट लाकर, उसे बेचकर जीवनयापन कर रही हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

तीन तलाक के मुद्दों पर छिड़ी जंग के बीच शौहरों का तीन तलाक देने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में एक और ख़बर पीलीभीत से सामने आई है। जहाँ पर संभल जनपद के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोलागंज निवासी नौशाद ने थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मोहम्मद फारूख निवासी रोशन को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उनके शौहर ने पहले तो उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया, उनके साथ मारपीट की और जब वो प्रताड़ना से तंग आकर मायके चली आई तो नौशाद ने वहाँ पहुँच कर उसे डराया धमकाया और उसे तीन तलाक दे दिया। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी।

जानकारी के अनुसार, नौशाद ₹2 लाख दहेज की माँग कर रहा था। रोशन ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई और कहा कि नौशाद के साथ उनका निकाह 11 अप्रैल 2014 को हुआ था। पीड़िता की तहरीर पर शिकायत दर्ज कर ली गई है। वहीं, पुलिस का कहना है कि ये मामला पहले परिवार परामर्श केंद्र में जाएगा और अगर वहाँ पर समझौता नहीं हो पाया तो फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नितिन गडकरी
गडकरी का यह बयान शिवसेना विधायक दल में बगावत की खबरों के बीच आया है। हालॉंकि शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर सरकार चलाने के लिए उसने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,096फैंसलाइक करें
22,561फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: