Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजअकरम बीच जंगल में बना रहा था अवैध हथियार, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने...

अकरम बीच जंगल में बना रहा था अवैध हथियार, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 3 को पकड़ा: मथुरा में हथियारों का जखीरा बरामद

जिस शख्स के पैर में गोली लगी, उसकी पहचान गोंदा के अकरम के रूप में हुई है। अकरम को काबू करने के बाद पुलिस ने उसके साथी भोला और नीरज को काबू कर लिया। वहाँ से बरामद सामान को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, घायल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मथुरा जिले में एक अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। वहीं, इस मामले में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक अपराधी के पैर में गोली लगी है। छापे में पुलिस ने एक दर्जन पूरी तरह निर्मित और अर्धनिर्मित तमंचे तथा कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस ने शनिवार (18 मार्च 2023) को दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित जंगल में हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि शनिवार रात सूचना मिली थी कि जैंत थाना क्षेत्र के गाँव धौरेरा के जंगल में कुछ लोग चोरी-छिपे अवैध हथियार बनाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने जंगलों में तलाशी अभियान शुरू कर दी। पुलिस ने देखा कि जंगल में एक जगह आग जल रही है। पुलिस ने वहाँ के लोगों को ललकारा तो आरोपितों ने फायरिंग ने शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आरोपित के पैर में गोली लगी।

जिस शख्स के पैर में गोली लगी, उसकी पहचान गोंदा के अकरम के रूप में हुई है। अकरम को काबू करने के बाद पुलिस ने उसके साथी भोला और नीरज को काबू कर लिया। वहाँ से बरामद सामान को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, घायल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -