Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजझारखंड: आम चुनने गई बच्ची का ईदगर, शाहनवाज, एकरामुल शेख ने किया गैंगरेप; 1...

झारखंड: आम चुनने गई बच्ची का ईदगर, शाहनवाज, एकरामुल शेख ने किया गैंगरेप; 1 गिरफ्तार

पीड़िता के पिता के बयान पर राजमहल थाने में सामूहिक दुष्कर्म मामले में ईदगर शेख (पिता स्व नईम खान), शाहनवाज शेख (पिता ताहिर मियाँ) और एकरामुल शेख उर्फ सोनू (पिता इस्लाम शेख) के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है। घटना में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बाकी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

झारखण्ड, साहिबगंज जिले के राजमहल थाना क्षेत्र के नवाबडेरी में 3 मुस्लिम युवकों ने सोमवार (मई 25, 2020) रात एक नाबालिग हिन्दू बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने ऑपइंडिया से बातचीत में बताया कि तीन में से एक आरोपित एकरामुल उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी की तलाश की जा रही है।

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार इस सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल एक आरोपित सेना से बताया जा रहा है, जो कि अभी पश्चिम बंगाल में कार्यरत है। पुलिस को आरोपित के घर से जो दुपहिया बुलेट बरामद हुई है, उस पर भी डिफेंस का चिन्ह बना हुआ है।

पीड़िता के पिता के बयान पर राजमहल थाने में सामूहिक दुष्कर्म मामले में ईदगर शेख (पिता स्व नईम खान), शाहनवाज शेख (पिता ताहिर मियाँ) और एकरामुल शेख उर्फ सोनू (पिता इस्लाम शेख) के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है।

सामूहिक बलात्कार की इस घटना को लेकर राजमहल थाना कांड संख्या 206/20 दर्ज की गई है। थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद ने कहा कि किसी भी सूरत में आरोपित बख्शे नहीं जाएँगे और जल्द ही उन सबकी गिरफ्तारी होगी।

नाबालिग पीड़िता के पिता ने बयान में कहा, “शाम चार बजे जब उनकी बेटी बगीचे में आम चुगने गई थी, उसी समय आरोपितों में से एक ने उसके मुँह पर कपड़ा लपेटकर उसे बाँस की एक झाड़ी में लेकर गए और वहाँ उसके साथ तीनों आरोपितों ने सामूहिक बलात्कार किया।”

पिता का बयान आप यहाँ वीडियो में सुन सकते हैं:

पुलिस ने ऑपइंडिया से बातचीत में बताया कि एक आरोपित 18 वर्षीय एकरामुल उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि घटना में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

राजमहल थाना क्षेत्र के नौगच्छी नवाबडेरी में कल ही सोमवार शाम एक नाबालिक लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले की गंभीरता को देखते हुए आरक्षी अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा के दिशा निर्देश पर प्रशिक्षु महिला एसआई सुषमा कुमारी ने साहिबगंज से अनुमंडलीय अस्पताल राजमहल पहुँचकर पीड़िता का बयान लिया।

पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि सोमवार शाम लगभग 4:00 बजे जब हल्की आँधी आई थी उस समय वह अपने घर के पीछे बागीचे में आम चुनने के लिए चली गई। वहीं आम के बागीचे में पीछे से एकरामुल ने उन्हें पकड़ लिया और शोर करने पर चाकू से गला काट देने की धमकी दी।

जान से मार देने की धमकी के बाद आरोपित उसे पकड़ कर बगल की ही एक झाड़ी में ले जाकर पटक दिया। पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपित लड़के के साथ वहाँ उसी के समुदाय के और लड़के भी मौजूद थे।

पीड़िता ने बयान देते हुए बताया कि जब एकरामुल शेख ने उस के साथ बलात्कार किया, तब बाकी 2 ने उसे पकड़कर रखा था। उसके बाद बारी-बारी से उन्होंने भी उसके साथ बलात्कार किया। एकरामुल (पिता इस्लाम शेख) के अलावा वहाँ अन्य 2 आरोपित – ईदगर शेख (पिता स्व नईम खान) और शाहनवाज ( शेख पिता ताहिर मियाँ) भी मौजूद थे। सामूहिक दुष्कर्म के बाद तीनों युवक वहाँ से मोटरसाइकिल से फरार हो गए।

शोर करने के बाद तीनों ही आरोपित वहाँ से फरार हो गए। लेकिन, रात्रि में खेत से काम कर लौटने के बाद घटना की सूचना अपने माता-पिता को दी। पीड़िता ने पुलिस से कहा कि वह आरोपितों को देखने के बाद उस अज्ञात लड़के की पहचान कर सकती है।

राजमहल थाना क्षेत्र में इस नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार (मई 26, 2020) की सुबह राजमहल मंगलहाट नेशनल हाइवे- 80, नौगच्छी के समीप जाम लगाकर कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बीच सड़क पर टायर जलाकर घटना में शामिल सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग की।

घटनास्थल पर एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा उपायुक्त बरुन रंजन, एसडीओ करण सत्यार्थी, डीएसपी कृष्ण कुमार महतो, राजमहल थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद,राधानगर थाना प्रभारी सहित पुलिस बल के जवानों ने स्थिति को नियंत्रित किया।

घटना में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe