Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजरॉंची: लॉकडाउन के बावजूद अनवर खान के घर इफ्तार, रोकने पहुँची पुलिस पर पथराव

रॉंची: लॉकडाउन के बावजूद अनवर खान के घर इफ्तार, रोकने पहुँची पुलिस पर पथराव

रॉंची के परहेपाठ में शुक्रवार को अनवर खान के घर इफ्तार का आयोजन किया गया। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियाँ उड़ाई गईं। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुॅंची तो लोगों ने पथराव किया।

लॉकडाउन के बावजूद झारखंड के रॉंची में इफ्तार का आयोजन किया गया। पुलिस मौके पर पहुॅंची तो लोगों ने हमला कर दिया। पथराव में पुलिस वैन क्षतिग्रस्त हो गया।

दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक रॉंची के परहेपाठ में शुक्रवार (15 मई 2020) को अनवर खान के घर इफ्तार का आयोजन किया गया। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियाँ उड़ाई गईं। इसकी जानकारी जैसे ही रातू पुलिस को हुई उसकी पीसीआर वैन-29 मौके पर पहुँच गई।

पुलिस को देख इफ्तार में शामिल लोगों ने पत्थरबाजी की। हमले की जानकारी पर रातू थाने से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स गाँव में पहुँची। लेकिन इससे पहले ही हमले के आरोपित मौके से फरार हो गए।

प्रशिक्ष़ु एसपी के विजय शंकर ने बताया कि पहरेपाठ में कुछ लोगों ने पुलिस वैन पर हमला किया था। सूचना पर जब पुलिस गाँव में पहुँची, तो वहाँ कोई नहीं था। इस मामले में पुलिस आरोपितों के खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार (13 मई 2020) को भी प्रखंड मुख्यालय में बिना प्रशासनिक अनुमति के इफ्तार का आयोजन किया गया था। इस मामले में रातू बीडीओ और सीओ की ओर से इफ्तार पार्टी में शामिल होने वाले 12 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

इससे पहले शुक्रवार (1 मई 2020) की शाम को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मोहल्ला चौथइया पट्टी में स्थित जामा मस्जिद के सामने पप्पू नाम के एक युवक ने रमजान माह में इफ्तार का आयोजन किया था। लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी करते हुए इफ्तार में काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे।

जेवर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से इफ्तार पार्टी के आयोजक पप्पू और मौसम नाम के व्यक्ति को करीब शाम 7 बजे गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही पुलिस ने पूछताछ के बाद इफ्तार पार्टी में शामिल होने वाले 19 लोगों के खिलाफ में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा, चारों तरफ से रास्ते सील किए जाएँगे’: चुनाव से पहले यूपी में बवाल की टिकैत ने दी धमकी

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव किया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही लखनऊ के भी सील होंगे।

‘हम आपको नहीं सुनेंगे…’: बॉम्बे हाईकोर्ट से जावेद अख्तर को झटका, कंगना रनौत से जुड़े मामले में आवेदन पर हस्तक्षेप से इनकार

जस्टिस शिंदे ने कहा, "अगर हम इस तरह के आवेदनों को अनुमति देते हैं तो अदालतों में ऐसे मामलों की बाढ़ आ जाएगी।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,324FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe