Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजग्रेटर नोएडा: मस्जिद के सामने इफ्तार पार्टी आयोजित कर रहा पप्पू और मौसम धराया,...

ग्रेटर नोएडा: मस्जिद के सामने इफ्तार पार्टी आयोजित कर रहा पप्पू और मौसम धराया, 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा के मोहल्ला चौथइया पट्टी में स्थित जामा मस्जिद के सामने पप्पू नाम के एक युवक ने रमजान माह में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इसके बाद लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी करते हुए इफ्तार पार्टी में काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। इतना ही नहीं, पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाई गईं।

देश में जारी लॉकडाउन के बीच सभी प्रकार के धार्मिक और राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध है, साथ ही सरकार ने रमजान के बीच लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की है। इसके बाद भी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन के नियमों की धज्जियाँ उड़ाते हुए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए 19 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार (मई 1, 2020) की शाम को ग्रेटर नोएडा के मोहल्ला चौथइया पट्टी में स्थित जामा मस्जिद के सामने पप्पू नाम के एक युवक ने रमजान माह में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इसके बाद लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी करते हुए इफ्तार पार्टी में काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। इतना ही नहीं, पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाई गईं।

इस बात की जानकारी जैसे ही जेवर पुलिस को हुई, वह तत्काल टीम के साथ मौके पर पहुँच गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से इफ्तार पार्टी के आयोजक पप्पू और मौसम नाम के व्यक्ति को करीब शाम 7 बजे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने पूछताछ के बाद इप्तार पार्टी में शामिल होने वाले 19 लोगों के खिलाफ में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना जेवर पुलिस को सूचना मिली कि मोहल्ला चौथाइया पट्टी में जामा मस्जिद के सामने पप्पू इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहा है। सूचना पर पहुँची जेवर पुलिस ने पप्पू तथा मौसम को गिरफ्तार कर लिया, जबकि इस मामले में 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। साथ ही अन्य फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, असम के लखीमपुर और कर्नाटक के कोलार की मस्जिदों में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या से चिंतित सरकार ने तीसरी बार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है, जो कि 17 मई तक लागू रहेगा। इससे पहले योगी सरकार ने प्रदेश के धर्मगुरुओं से बात करते हुए कहा था कि हम आम तौर पर पूजा के लिए मंदिर और नमाज के लिए मस्जिद जाते हैं, लेकिन पूजा-नमाज घर से भी की जा सकती है, क्योंकि आज सबसे अधिक जान बचाना जरूरी है।

इसके बाद धर्मगुरुओं ने लॉकडाउन के चलते लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और घरों में रहने की अपील की थी। साथ ही रमजान के महीने में घरों में ही नमाज अदा करने और लोगों से घरों में रहकर ही परिवार के साथ इफ्तार करने की अपील भी की थी, लेकिन इन सब के बाद भी कुछ कट्टरपंथी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -