Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजकर्नाटक: दलित का दावा- बाइक टच करने पर पीटा, ग्रामीणों ने कहा- महिलाओं को...

कर्नाटक: दलित का दावा- बाइक टच करने पर पीटा, ग्रामीणों ने कहा- महिलाओं को करता था अश्लील इशारे

"वो अक्सर महिलाओं के साथ अश्लील इशारे करता था। हमने उसे कई बार कपड़े खोलकर महिलाओं को प्राइवेट पार्ट दिखाते और महिलाओं को अनुचित तरीके से छूते, छेड़छाड़ करते देखा था। इसके लिए उसे कई बार चेतावनी भी दी गई थी। इसके बावजूद शनिवार को महिलाओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार से गुस्साए लोगों ने उसकी पिटाई कर दी।"

कर्नाटक के विजयपुरा में 28 वर्षीय एक दलित की कथित तौर पर ऊँची जाति के व्यक्ति की बाइक छूने पर पिटाई कर दी गई। युवक की बेरहमी से पिटाई किए जाने का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि युवक को जूते और डंडे से पीटा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मारपीट की यह घटना शनिवार की है। वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मारपीट की यह घटना राजधानी बेंगलुरू से करीब 530 किलोमीटर दूर हुई है। पीड़ित युवक ने इस मामले में थाने में जाकर शिकायत भी दर्ज कराई है। 

विजयपुरा जिले के पुलिस अधीक्षक अनुपम अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा, “पीड़ित दलित (काशीनाथ तलवार) की शिकायत पर हमने 13 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 18 जुलाई को तालिकोटी के पास मिनाजगी गाँव में हुई इस घटना की जाँच की जा रही है।”

दलित युवक की शिकायत पर पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत और धारा 143, 147, 324, 354, 504, 506 और 149 के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में कुछ आरोपितों से पूछताछ भी की जा रही है।

अग्रवाल ने पीड़ित द्वारा दर्ज की गई शिकायत के हवाले से कहा, “तलवार ने दावा किया है कि उसने गलती से बाइक को छुआ था और इसके लिए माफी भी माँगी थी। फिर भी आरोपितों ने उसे डंडे और जूतों से बुरी तरह पीटा।”

काशीनाथ तलवार के पिता यनकप्पा तलवार ने यह भी आरोप लगाया कि जब उन्होंने अपने बेटे को बेरहमी से मारे जाने के दौरान बचाने की कोशिश की तो आरोपितों ने उन पर, उनकी पत्नी और उनकी बेटी पर भी हमला कर दिया।

इसी से जुड़े मामले में गाँव की दो-तीन महिलाओं ने भी पुलिस में तलवार के खिलाफ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने की शिकायत दर्ज कराई है।

अग्रवाल ने कहा, “हमने तलवार से उसके आचरण के बारे में पूछताछ करने के लिए उसे तलब किया है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उसने उन्हें छेड़ा, अनुचित तरीके से छुआ और जब वे अपने घर के बाहर कपड़े धो रहीं थीं तो तलवार ने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया। हमने इस मामले में एक काउंटर केस भी दर्ज किया है।”

ग्रामीणों ने दावा किया, “वो अक्सर महिलाओं के साथ अश्लील इशारे करता था। हमने उसे कई बार कपड़े खोलकर महिलाओं को प्राइवेट पार्ट दिखाते और महिलाओं को अनुचित तरीके से छूते, छेड़छाड़ करते देखा था। इसके लिए उसे कई बार चेतावनी भी दी गई थी। इसके बावजूद शनिवार को महिलाओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार से गुस्साए लोगों ने उसकी पिटाई कर दी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe