Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजहर्षा की हत्या से पहले दो लड़कियों ने किया वीडियो कॉल, 8 गिरफ्तार: 'मंगलोर...

हर्षा की हत्या से पहले दो लड़कियों ने किया वीडियो कॉल, 8 गिरफ्तार: ‘मंगलोर मुस्लिम’ पेज पर FIR, जल्द फाँसी देने की माँग

आज लोनी में कैंडल मार्च निकालते हुए लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि आरोपितों को फाँसी देकर सख्त संदेश दिया जाना चाहिए कि सनातन धर्म पर चोट करने वाले कभी कामयाब नहीं हो सकते।

कर्नाटक के शिवमोगा में रविवार (20 फरवरी, 2022) को बजरंग दल के युवा कार्यकर्ता हर्षा की हत्या से कुछ क्षण पहले, उन्हें अज्ञात नंबरों से कई बार वीडियो कॉल आए और कॉल करने वाली लड़कियाँ थीं। हर्षा ने कॉल को अनसुना कर दिया और कुछ गड़बड़ होने पर संदेह जताते हुए जगह छोड़ने का फैसला किया, और अपने दोस्तों से कुछ दूरी पर खड़ी बाइक लाने के लिए कहा। जबकि तीन दोस्त घटना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर बाइक खड़ी करने गए थे, तभी हर्षा पर हमला कर हत्या कर दी गई। इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी दोस्त ने खुद मीडिया में खुलासा किया है। वहीं हर्षा का आरोपितों द्वारा पीछा किए जाने की बात भी सामने आई है।

फेसबुक पेज पर दर्ज हुआ FIR

वहीं 26 वर्षीय बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की हत्या के संबंध में अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए फेसबुक पेज ‘मैंगलोर मुस्लिम’ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। ‘मैंगलोर मुस्लिम’ ने सोमवार (21 फरवरी, 2022) को मृतक के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए एक विवादित पोस्ट किया था। ऐसे में सांप्रदायिक घृणा और हिंसा भड़काने के लिए फेसबुक पेज के व्यवस्थापकों के खिलाफ साइबर, आर्थिक और नारकोटिक्स अपराध पुलिस स्टेशन द्वारा स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया है।

गाज़ियाबाद के लोनी में निकला कैंडल मार्च

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ आज 23 फरवरी को गाजियाबाद की लोनी विधानसभा में कैंडल मार्च निकाल कर विरोध जताया गया। साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ता को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस अवसर पर लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा, “पूरा देश हर्षा की हत्या से आक्रोशित है। विदेशी ताकतों के इशारे पर गजवा-ए-हिन्द का सपना देखने वालों के द्वारा सनातन धर्म के कार्यों में लगे हुए हर्षा की हत्या करने वालों को सरेआम गोली से उड़ा देना चाहिए।”

बता दें कि कर्नाटक के शिवमोगा में रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की धारदार हथियार से गोद के हत्या कर दी गई थी। घटना के के बाद अभी भी इलाके में तनाव का माहौल है। इसके साथ ही आज निकाले गए कैंडल मार्च में पकड़े गए सभी आरोपितों को फास्ट ट्रैक कोर्ट से एक सप्ताह में फाँसी की सजा देने की माँग की गई। आज कैंडल मार्च में लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि आरोपितों को फाँसी देकर सख्त संदेश दिया जाना चाहिए कि सनातन धर्म पर चोट करने वाले कभी कामयाब नहीं हो सकते।

इसके साथ ही भाजपा के विधायक नंद किशोर ने कहा आज सभी सेक्युलर वादियों के मुँह पर ताला लग गया है क्योंकि जिसकी हत्या हुई है वो हिंदू था ऐसे लोगों को जनता मुँह तोड़ जवाब देगी, ये सभी बेनकाब हो चुके हैं।

अब तक 8 आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार

हर्षा की हत्या के मामले में कर्नाटक पुलिस की कार्रवाई जारी है। बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आज दो गिरफ्तारियाँ की गई है। कल तक पुलिस ने 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि कर्नाटक के शिवमोगा जिले 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की रविवार (20 फरवरी 2022) को चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस की जाँच में सामने आया था कि हर्षा ने हाल में अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के ख़िलाफ़ और भगवा शॉल के समर्थन में पोस्ट लिखी थी। इसी को उसकी हत्या के पीछे की वजह बताया जा रहा है।

बहरहाल इस घटना के मामले में पुलिस ने अब तक 8 कट्टरपंथी मुस्लिमों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें से 6 की पहचान रियाज, नदीम, मुजाहिद, कासिफ, आसिफ, अफान (रिहान) के तौर पर की गई है। शिवमोगा पुलिस ने बताया कि आरोपित कार में आए और घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने हर्षा का पीछा किया, फिर उसे मारा। कुछ चश्मदीद भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक पीड़ित के ऊपर साल 2016-17 में मजहबी भावनाएँ आहत करने के आरोप में केस भी दर्ज हुआ था। हर्षा की हत्या करने में रियाज, मुजाहिद, कासिफ, आसिफ का हाथ था जबकि इसकी साजिश रचने में नदीम और अफान भी शामिल थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे…आतंकियों की तरह घसीटा’: तजिंदर बग्गा ने शेयर किया पंजाब पुलिस का वीडियो

तेजिंदर बग्गा ने जो नया वीडियो शेयर किया है, उसमें रायफल के साथ सिविल ड्रेस में आई पंजाब पुलिस को उन्हें घसीट कर ले जाते हुए देखा जा सकता है।

शिक्षा का गुजरात मॉडल: सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन की होड़, लगातार तीसरे साल प्राइवेट स्कूल पीछे

दिल्ली के तथकथित शिक्षा मॉडल का आपने खूब प्रचार सुना होगा। इससे इतर गुजरात के सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए भारी भीड़ दिख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe