Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजपिता के आवास से हिरासत में लिए गए HD रेवन्ना, करीबी के फार्महाउस से...

पिता के आवास से हिरासत में लिए गए HD रेवन्ना, करीबी के फार्महाउस से बरामद हुई अपहृत महिला: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में सांसद बेटे प्रज्वल की भी याचिका ख़ारिज

अपहृत पीड़िता को हुंसुर तालुका के कलेनहल्ली से बरामद किया गया। पीड़िता को राजशेखर नामक शख्स के फार्महाउस से बरामद किया गया। राजशेखर को एचडी रेवन्ना का करीबी बताया गया है।

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल के मामले में JDS नेता एचडी रेवन्ना को SIT ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें शनिवार (4 मई, 2024) को उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री HD देवेगौड़ा के आवास से हिरासत में लिया गया। हासन स्थित होलेनरसीपुर विधानसभा क्षेत्र से 6 चुनाव जीत चुके विधायक HD रेवन्ना और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक में सेक्स वीडियो लीक मामले में कार्रवाई चल रही है। 2019 में हासन से जीते प्रज्वल इस बार फिर से लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में हैं।

मैसूर के एक अपहरण के मामले में बेंगलुरु की एक अदालत ने एचडी रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज कर दी, जिसके बाद SIT ने ये कार्रवाई की। अपहृत पीड़िता को हुंसुर तालुका के कलेनहल्ली से बरामद किया गया। पीड़िता को राजशेखर नामक शख्स के फार्महाउस से बरामद किया गया। राजशेखर को एचडी रेवन्ना का करीबी बताया गया है। 29 अप्रैल को उक्त महिला को HD रेवन्ना के रिश्तेदार सतीश बबन्ना द्वारा अपहरण कर लिया गया था।

उसके बाद से उसे उसी फार्महाउस में रखा गया था। उधर जस्टिस संतोष गजानन की पीठ ने प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका भी ख़ारिज कर दी है। बेंगलुरु की पीपल्स रिप्रेजेन्टेटिव कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। दोनों बाप-बेटे पर कई महिलाओं के साथ जबरन यौन संबंध बनाने और वीडियो शूट करने के आरोप हैं। उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर FIR भी दर्ज कर ली गई है। हासन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव हो चुके हैं और प्रज्वल फ़िलहाल जर्मनी में हैं।

अपहरण के जिस मामले में HD रेवन्ना को हिरासत में लिया गया है, बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस थाने में उसकी FIR दर्ज है। एचडी रेवन्ना 2018-19 में 1 साल तक अपने भाई HD कुमारस्वामी की सरकार में PWD मंत्री भी रह चुके हैं। उन्हें हिरासत में लिए जाने से पहले उनके समर्थकों और SIT के बीच बहस भी हुई। कर्नाटक में JDS प्रभावशाली स्थानीय पार्टी है। इसके संस्थापक एचडी देवगौड़ा भी राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं, देश के प्रधानमंत्री रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -