Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज'जो राष्ट्र के टुकड़े कर दे... वो मेरी नजर में देशद्रोही': 'महात्मा' गाँधी पर...

‘जो राष्ट्र के टुकड़े कर दे… वो मेरी नजर में देशद्रोही’: ‘महात्मा’ गाँधी पर तरुण मुरारी बापू के बयान पर नरसिंहपुर में कॉन्ग्रेस ने दर्ज कराया केस

पुलिस अधीक्षक ने कहा, "हमने वीडियो देखा जिसके बाद धारा 505 (2) और 153 B के तहत मामला दर्ज किया गया था। सीआरपीसी की धारा 41 A के तहत 7 साल से कम की सजा है। हमने उन्हें नोटिस भेजा है।"

मोहनदास करमचंद गाँधी (Mohandas karamchand Gandhi) को लेकर कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) के बयान के बाद अब एक और संत तरुण मुरारी बापू (Tarun murari bapu) ने बयान दिया है। उन्होंने गाँधी को लेकर कहा कि जो राष्ट्र के टुकड़े कर दें, वो राष्ट्रपिता कैसे हो सकता है? तरुण मुरारी बापू ने गाँधी का विरोध करते हुए कहा कि मेरी नजर में वो देशद्रोही हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्ग्रेस (Congress) की शिकायत पर उनके खिलाफ मंगलवार (4 जनवरी 2022) को नरसिंहपुर पुलिस ने केस दर्ज किया है। कॉन्ग्रेस की शिकायत के बाद संत के खिलाफ जिले के स्टेशनगंज पुलिस स्टेशन में कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि सोमवार (3 जनवरी 2022) को छिंदवाड़ा रोड स्थित वीरा लॉन में श्रीमद् भागवद कथा के दौरान तरुण मुरारी बापू ने गाँधी को लेकर विवादित बयान दिया। संत के मुताबिक, महात्मा गाँधी न तो महात्मा हैं और न ही वो राष्ट्रपिता हो सकते हैं। जीते जी देश के टुकड़े करने वाले को देशद्रोही कहा जाना चाहिए।

गौरतलब है कि संत तरुण मुरारी बापू का यह बयान सामने आने के बाद यूथ कॉन्ग्रेस नेता रोहित पटेल ने नरसिंहपुर जिले के SP विपुल श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपकर उनसे कार्रवाई की माँग की थी। इस मामले में 153, 504, 505 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा, “हमने वीडियो देखा जिसके बाद धारा 505 (2) और 153 B के तहत मामला दर्ज किया गया था। सीआरपीसी की धारा 41 A के तहत 7 साल से कम की सजा है। हमने उन्हें नोटिस भेजा है।”

हालाँकि, तरुण मुरारी बापू अब भी अपनी बात पर कायम हैं। उन्होंने कहा, “मैं ये दोहरा रहा हूँ। वो देशद्रोही है जो देश को टुकड़े-टुकड़े कर देता है और तथाकथित बापू ने यह काम किया है। महात्मा गाँधी ने कहा था कि विभाजन मेरी लाश पर होगा, लेकिन यह उनकी आँखों के सामने था। आप हों, मैं या बापू, जो भी देश को बाँटता है, वह मेरे विचार में ‘देशद्रोही’ है।”

गौरतलब है कि कालीचरण महाराज ने भी देश बाँटने के लिए ही गाँधी को जिम्मेदार ठहराया था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -