Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजज़मीर की प्रेमिका सुनीता का बड़े भाई अनवर ने पहले पत्थर से सर फोड़ा,...

ज़मीर की प्रेमिका सुनीता का बड़े भाई अनवर ने पहले पत्थर से सर फोड़ा, फिर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, मौत

प्रेम संबंध के दौरान ज़मीर ने सुनीता से शादी करने का वादा किया था। लेकिन, कुछ समय बाद ज़मीर नौकरी छोड़कर अपने गाँव नवागढ़ वापस चला गया। गाँव पहुँचने के बाद ज़मीर ने सुनीता से दूरी बना ली। ज़मीर के बार-बार शादी से इनकार करने पर सुनीता नवांगढ़ स्थित उसके घर पहुँच गई जहाँ.....

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा ज़िले में नवागढ़ में एक और लव जिहाद और हत्या का मामला सामने आया है। जहाँ छोटे भाई ज़मीर खान की प्रेमिका सुनीता कुशवाहा के सिर पर पत्थर मारकर बड़े भाई अनवर खान ने उसे पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। अभी तक इस हत्या के कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जिसमें क्रूरता और असंवेदनशीलता को साफ देखा जा सकता है। इतना ही नहीं हत्या की इस ख़ौफ़नाक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित अनवर ख़ान खुद पुलिस थाने गया और सरेंडर भी कर दिया, जैसे उसे अपने किए का कोई पछतावा न हो।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, थाने में पहुँचकर आरोपित ने जो कुछ भी बताया उसे सुनकर पुलिस भी दंग रह रह गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुँची। फ़िलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी हुई है। ख़बर के अनुसार, महिला के जले हुए शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। नवागढ़ पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, नगर पंचायत नवागढ़ के वार्ड नंबर-2 में अनवर खान पिता सब्बीर खान का घर है। उसका छोटा भाई जमीर खान का 6-7 साल पहले सूरजपुर जिले के जयनगर थानांतार्गत सुनीता कुशवाहा (35) से बिलासपुर में काम के दौरान जान पहचान हुई और यह पहचान प्रेम में तब्दील हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान सुनीता गर्भवती भी हुई थी जिसके बाद सुनीता ने ज़मीर पर शादी का दबाव बनाया और मामला थाने तक भी पहुॅचा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रेम संबंध के दौरान ज़मीर ने सुनीता से शादी करने का वादा किया था। लेकिन, कुछ समय बाद ज़मीर नौकरी छोड़कर अपने गाँव नवागढ़ वापस चला गया। गाँव पहुँचने के बाद ज़मीर ने सुनीता से दूरी बना ली। एक तरफ सुनीता, ज़मीर पर शादी का दबाव बना रही थी, तो वहीं दूसरी तरफ़ ज़मीर ने सुनीता को बिना बताए अपने घरवालों की मर्जी से निक़ाह कर लिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, जिस दौरान वह ज़मीर के घर पहुँची तब उसका प्रेमी जमीर खान मौजूद नहीं था। मगर पुराने मामले को लेकर सुनीता कुशवाहा और प्रेमी के परिजनों के बीच जमकर विवाद हुआ। रात में ज़मीर के घरवालों ने उसे घर के बाहर निकालकर दरवाजा बंद कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, बाहर से सुनीता दरवाजा खटखटाती रही। खोलने की गुहार लगाती रही। इसी बीच देर रात जमीर का बड़ा भाई अनवर खान कहीं से कबड्डी खेलकर वापस घर लौटा तो सुनीता कुशवाहा घर के बाहर ही थीं। दरवाजा खटखटाते देख, अनवर खान ने तैश में आकर सुनीता के सिर पर पत्थर पटक दिया। जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़ी। इसके बाद अनवर खान ने जेरीकेन में रखे पेट्रोल को सुनीता पर डालकर आग लगा दी। बुरी तरह जलने से व सिर पर पत्थर से प्रहार के चलते युवती की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित ख़ुद पुलिस थाने पहुँचा और सरेंडर कर दिया। उसने पुलिस को ख़ुद पूरी घटना बताई। नवागढ़ टीआई विवेक पांडेय के अनुसार, फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक़, पुलिस ने आरोपित के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा-302 के तहत अपराध का मामला दर्ज किया है। व युवती के मोबाइल के माध्यम से परिजनों को सूचना दे दी गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -